JP Nadda के गृह जिला का हाल, साढ़े 4 लाख की आबादी बिना डॉक्टरों के बेहाल

Friday, Nov 29, 2019 - 05:30 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): करीब साढ़े 4 लाख की आबादी वाले भाजपा के कार्यकारी रष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के गृह जिला बिलासपुर में लोगों का अनमोल जीवन भगवान के सहारे है। इतनी आबादी होने उपरान्त भी क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में मैडीसन स्पैशलिस्ट, स्किन स्पैशलिस्ट डॉक्टरों के अलावा एमबीबीएस डॉक्टरों के करीब 4 पद रिक्त पड़े हैं।

क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में दूर-दूर से आने वाले रोगियों को बिना चिकित्सकों के परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं। इस महत्वाकांक्षी अस्पताल में करीब 25 डॉक्टरों के पद सृजित हैं, जिसमें 17 ही डॉक्टर उपलब्ध थे। इनमें से भी मैडीसन स्पैशलिस्ट सहित करीब 4 डॉक्टरों के तबादले आदेश हो जाने से स्वास्थ्य सेवाओं का चरमराना स्वाभाविक ही है।

भाजपा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के गृह जिला में डॉक्टरों के इतने पद रिक्त होने से आम जनता एवं बुद्धीजीवी वर्ग बहुत चिंतित है। सामाजिक कार्यकर्ता राम सिंह ठाकुर व स्वयं भुक्तभोगी दिलवर ठाकुर ने बताया कि क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में दिन में करीब 500 से 700 के करीब ओपीडी समीपवर्ती एवं दूरवर्ती क्षेत्रों से आने वाले रोगियों की होती है लेकिन जब अस्पताल में रोगी उपचार करवाने आते हैं तो डॉक्टरों के न मिलने पर वापस घर लौट जाते हैं।

उन्हाेंने बताया कि अमीरवर्ग से संबंधित लोग तो धनबल पर अपना उपचार निजी अस्पतालों में करवा लेते हैं लेकिन निर्धन वर्ग से संबंधित लोगों का स्वास्थ्य भगवान के सहारे ही टिका रहता है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एवं स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार बिलासपुर की जनता की इस समस्या का शीघ्र निवारण करेंगे।

Vijay