रिजर्व बैंक का अधिकारी बनकर शातिर ने ठगे 4.92 लाख रुपए

Wednesday, Jul 18, 2018 - 11:00 PM (IST)

शिमला: राजधानी में लोग ठगी का शिकार होने से बाज नहीं आ रहे हैं। एक के बाद एक मामला पेश आने के बाद फिर से एक व्यक्ति ठगी का शिकार हो गया है। शांकली के रहने वाले बलदेव सिंह नामक व्यक्ति ने पुलिस को शिकायत दी है कि बीते दिसम्बर माह में उसे मोबाइल नम्बर पर एक कॉल आई। जब कॉल रिसीव की तो शातिर ने अपना नाम अमित बताकर रिजर्व बैंक का अधिकारी बताया। शातिर ने कहा कि आपके बीमा का केस सैटल करना है। इसके लिए उसे एक कैंसल और 2 खाली चैक देने होंगे।


शातिर की बातों में आकर भेज दिए खाली चैक
इस पर वह भी शातिर की बातों में आ गया और 2 खाली चैक डाक से भेजे दिए। शिकायतकर्ता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि उसने ये चैक कालका बस डिपो की बस में दिल्ली एक निजी कंपनी के पते पर भेजे। व्यक्ति ने मार्च माह में जब बैंक का खाता जांचा तो पाया कि खाते से 2 बार पैसे निकाले गए थे। पहली बार 3,66,600 रुपए जबकि दूसरी बार 1,25,600 रुपए की निकासी की गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।


थाना छोटा शिमला ठगी का मामला दर्ज
एस.पी. शिमला ओमापति जम्वाल ने बताया कि थाना छोटा शिमला के तहत ठगी का मामला सामने आया है। व्यक्ति की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस द्वारा जांच की जा रही है कि व्यक्ति के खाते से निकासी कैसे हुई है और किस व्यक्ति ने उसे ठगी का शिकार बनाया है।

Vijay