कोरोना का खौफ : ऊना में मुस्लिम समुदाय के 35 लोग किए क्वारंटाइन

Wednesday, Apr 01, 2020 - 05:22 PM (IST)

ऊना (अमित): दिल्ली में हुई तब्लीगी जमात में हिस्सा लेने वालों में कोरोना पॉजीटिव मामले सामने आने के बाद से देशभर में मुस्लिम समुदाय के लोगों पर नजर रखी जा रही है। जिला ऊना में भी मुस्लिम लोगों पर स्वास्थ्य व पुलिस विभाग विशेष नजर बनाए हुए हैं। जिला भर में विभिन्न धार्मिक गतिविधियों में हिस्सा लेकर लौटे मुस्लिम समुदाय के करीब 35 लोगों को स्वास्थ्य विभाग ने क्वारंटाइन किया है। इनमें से 12 लोगों को नकड़ोह स्थित एक मस्जिद में तथा अन्य लोगों को अलग-अलग स्थानों पर होम क्वारंटाइन किया है। इनमें कुछ लोगों पर तब्लीगी जमात के लोगों से संपर्क में आने या निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात के मरकज में एकत्रित होने का संदेह किया जा रहा था।

प्रशासन इन लोगों की एक महीने की ट्रैवल हिस्ट्री की जांच करके यह पता लगाने का प्रयास कर रहा है कि तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में भाग लेने वाला कोई व्यक्ति इनके संपर्क में तो नहीं आया है। एसपी ऊना कार्तिकेयन गोकुल चंद्रन ने कहा कि पुलिस ने मंगलवार को 23 व बुधवार को 12 मुस्लिम समुदाय के लोगों की जानकारी जुटाई है। उन्होंने कहा कि इन सभी की सूचना स्वास्थ्य विभाग को दे दी गई है और स्वास्थ्य विभाग द्वारा 35 में से 8 की जांच के लिए सैंपल टांडा मेडिकल कॉलेज भेजे गए हैं।

एसपी ने कहा कि फिलहाल इनमे से किसी में भी फ्लू जैसे कोई लक्षण नहीं है और जिलावासियों को डरने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग इन्हें लेकर अफवाहें भी फैला रहे हैं। उन्होंने अफवाहे फैलाने वालों को अफवाहें न फैलाने की चेतावनी दी है।

Vijay