शक्तिपीठ ज्वालामुखी में पहले दिन 349 श्रद्धालुओं ने किए दर्शन

punjabkesari.in Thursday, Sep 10, 2020 - 06:51 PM (IST)

ज्वालामुखी (पंकज शर्मा) : कोरोना के कारण लॉकडाउन के दौरान बंद हुए मंदिर आज से फिर से प्रारंभ हो गए। शक्तिपीठ ज्वालामुखी में आज कोरोना महामारी के बीच पहले दिन श्रद्धालुओं की आस्था उमड़ी। आज पहले दिन पंजीकरण करवाकर 349 श्रद्धालुओं ने माता ज्वाला के दर्शन किये। जिसमें ऊना, हमीरपुर, नादौन, पंजाब व हरियाणा के श्रद्धालु भी शामिल रहे। शाम साढ़े 4 बजे तक 329 पंजीकरण हुए थे। बाहरी राज्यो पंजाब के 8 व हरियाणा के 7 श्रद्धालु भी इसमें शामिल रहे, जिन्हें कोविड-19 की नेगटिव रिपोर्ट प्रेषित करने के बाद ही दर्शनों के लिए भेजा गया। 

मन्दिर प्रशासन द्वारा पूर्ण एहतियात बरतते हुए मास्क सेनेटाइजर का प्रयोग करते हुए श्रद्धालुओं के दर्शन करवाए। श्रद्धालु ऊना से नरेश ने बताया कि वह 7 माह बाद दर्शन करने पहुंचे हैं और माता ज्वाला सभी की मनोकामना पूर्ण करेगी और कोरोना का नाश करेगी। आज सुबह से उन्हें दर्शनों के लिये लम्बा इंतजार करना पड़ा। उन्हें पता नही था कि दर्शन 9 बजे शुरू होंगे। फिर भी माता के दर्शन करके ही जायेंगे।

वही मुख्य मार्ग के दुकानदार रवि, मनोहर, शिबू चौधरी ने बताया कि कई महीनों के बाद कपाट खुले हैं उन्हें उम्मीद है कि पहले कि तरह ही उनका बिजनेस फिर से चल पड़ेगा जो कि 6 माह से बन्द पड़ा था। माता ज्वाला सबका भला करेगी और दुकानें खुलने से माता ज्वाला की कृपा हुई है और कारोबार में तरक्की की कामना करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News