शिमला में कोरोना के 32 नए मामले, HPU में महिला शिक्षक के पॉजिटिव आने से मचा हड़कंप

punjabkesari.in Tuesday, Sep 22, 2020 - 08:37 PM (IST)

शिमला (जस्टा/अभिषेक): प्रदेश विश्वविद्यालय में तैनात महिला शिक्षक सहित जिला में 32 नए कोरोना के मामले आए हैं। जिला में कोरोना का आंकड़ा बढ़कर 929 पहुंच गया है। संक्रमितों में 1 चक्कर, 1 भट्टाकुफर, 1 जुन्गा, 1 ढली, 1 यूएस क्लब, 1 जतोग, 1 भराड़ी, 1 टिक्कर, 1 टुटीकंडी, 1 पंथाघाटी, 1 लक्कड़ बाजार, 2 जाखू, 3 डीडीयू, 2 कुमारसैन, 9 रामपुर, 1 नाहन, 1 कुल्लू और 3 मामले बिलासपुर के शामिल हैं। सभी संक्रमितों को उपचार के लिए अस्पतालों में भर्ती करवा दिया है। जिला के विभिन्न अस्पतालों में 394 मरीजों का उपचार चल रहा है। वहीं कोरोना से अभी तक 23 लोगों की मौत हो चुकी है।

एचपीयू ने बदला परीक्षा केंद्र का स्टाफ

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में परीक्षा ड्यूटी पर तैनात महिला शिक्षक कोरोना पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि उक्त महिला शिक्षक ने बीते 20 सितम्बर को ही कोरोना टैस्ट करवाया था और मंगलवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। स्नातकोत्तर स्तर की परीक्षाओं के दृष्टिगत उक्त महिला शिक्षक की परीक्षा ड्यूटी विश्वविद्यालय के विधि विभाग में लगी हुई थी और सूत्रों के अनुसार बीते 19 सितम्बर को उक्त महिला शिक्षक ने सुबह के सत्र में विश्वविद्यालय के विधि विभाग में परीक्षा ड्यूटी भी थी और इससे पहले 15 व 17 सितम्बर को भी उक्त महिला शिक्षक ने परीक्षा केंद्र पर ड्यूटी दी थी, ऐसे में उसके संपर्क में आए अन्य लोगों में हड़कंप मचा हुआ है।

प्राइमरी कॉन्टैक्ट्स को 7 दिनों तक आइसोलेट होने के निर्देश

विश्वविद्यालय प्रशासन ने कोरोना पॉजिटिव महिला शिक्षक के प्राइमरी कांटैक्ट्स को 7 दिनों के लिए आइसोलेट होने के निर्देश दिए हैं, साथ ही विश्वविद्यालय के विधि विभाग में परीक्षा केंद्र का स्टाफ बदल दिया है। इसके अलावा पहले वाले केेंद्र उप-अधीक्षक को बोल दिया है कि वे विद्यार्थियों को सूचित कर दें कि वे परीक्षा देना चाहते हैं तो आ जाएं अन्यथा उन्हें अलग से बाद में परीक्षा देने के लिए मौका दिया जाएगा। स्नातकोत्तर परीक्षाएं तय शैड्यूल के अनुसार जारी रहेंगी।

खनेरी अस्पताल में 8 लोगों के पॉजिटिव आने से मचा हड़कंप 

महात्मा गांधी चिकित्सा परिसर खनेरी में एकाएक 8 लोगों का कोरोना टैस्ट पॉजिटिव आया है, ऐसे में अब क्षेत्र में सामुदायिक संक्रमण फैलने की आशंका दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। अब स्वास्थ्य विभाग टीम इन लोगों के संपर्क में आए लोगों की भी छानबीन कर रही है। इसके अलावा बीते रोज अस्पताल में भत्र्ती एक महिला के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद वार्ड में भर्ती अन्य महिलाओं की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। उपमंडलाधिकारी रामपुर सुरेंद्र मोहन ने बताया कि महात्मा गांधी चिकित्सा परिसर खनेरी में 8 लोगों के कोरोना टैस्ट पॉजिटिव आए हैं। इन लोगों के बारे में छानबीन की जा रही है तथा अस्पताल के वार्डों को भी सील किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News