Kangra: तीसरी आंख से होगी बैजनाथ पपरोला की निगरानी, ANPR सुविधा वाले 32 कैमरे लगेंगे

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2024 - 03:56 PM (IST)

पपरोला (ब्यूरो): प्रदेश की सबसे बड़ी नगर पंचायत बैजनाथ पपरोला में जल्द ही अत्याधुनिक कैमरों से लैस होगी। शिवनगरी बैजनाथ व साथ लगते मुख्य व्यापारिक स्थल पपरोला में कैमरों को लगाने की कवायद शुरू होगी। बैजनाथ के एसएचओ मुनीश ने बताया कि यह कैमरे ताशीजोंग चौंक से लेकर अवाही नाग तक स्थापित किए जाएंगें। उन्होंने बताया कि इन कैमरों में एएनपीआर सुविधा होगी जोकि रात को वाहनों की नंबर प्लेट को ट्रैस अपने रिकार्ड में लेंगें। उन्होंने बताया कि इन कैमरों के स्थापित होने के बाद पुलिस किसी भी गाड़ी का रिकार्ड कैमरों में चैक कर सकेगी।

उन्होंने बताया कि इन कैमराें का पूरा कंट्रोल बैजनाथ थाना में होगा। उल्लेखनीय है कि बैजनाथ क्षेत्र धार्मिक व पर्यटन की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण स्थल है यहां रोजाना हजारों की तादाद में श्रद्धालु व पर्यटक बैजनाथ व बीड़ का रूख करते हैं। इसके साथ ही कैमरों के लगने के बाद यहां शांति व्यवस्था भी सुदृढ़ होगी। एसएचओ ने बताया कि इलाके में शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर पुलिस के लिए यह कैमरे काफी सहायक सिद्ध होंगे।

बैजनाथ पपरोला में सीसीटीवी को लेकर बैजनाथ के युवा तेज तर्रार डीएसपी अनिल शर्मा ने राज्यसभा सांसद के पास एक रिपोर्ट सबमिट की थी , जिसके तहत राज्य सभा सांसद इंदु गोस्वामी ने 22.60 लाख की राशि इन कैमरों को लगाने के लिए स्वीकृत की थी। डीएसपी अनिल शर्मा ने बताया कि इन कैमरों के लगने से सुविधा रहेगी।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News