स्टोन क्रशर में चल रहे शराब के ठेके से पकड़ी 300 पेटी शराब

Sunday, Feb 25, 2018 - 10:46 PM (IST)

धर्मपुर: धर्मपुर उपमंडल की लौंगणी पंचायत में एक स्टोन क्रशर में चल रहे ठेके में रविवार को एस.पी. की अगुवाई में आबकारी विभाग की टीम ने छापेमारी कर स्टॉक से अधिक शराब बरामद की। स्टॉक से ज्यादा शराब मिलने की पुष्टि आबकारी विभाग के निरीक्षक राजेश कुमार ने की है। यह दूसरा मौका है जब पुलिस टीम सहित आबकारी विभाग की टीम ने इस क्रशर पर चल रहे ठेके में दबिश दी है। इससे पहले जब प्रदेश में चुनाव हो रहे थे तब भी यहां पुलिस व आबकारी विभाग की टीम ने स्टॉक से ज्यादा शराब पकड़ी थी, जिसकी ठेका मालिक को पैनल्टी भी लगाई गई थी और इस बार दोबारा इसी ठेके पर पुलिस व आबकारी विभाग की टीम ने छापा मारकर स्टॉक से ज्यादा शराब को सीज किया है। एस.पी. मंडी गुरुदेव चंद का कहना है कि वे तो रूटीन की माइनिंग चैकिंग के लिए यहां आए थे लेकिन उन्हें यहां आकर शिकायत के बारे में बताया गया फिर उसके बाद यह कार्रवाई की गई। 

सूचना के आधार पर की गई है कार्रवाई
यहां दर्जनों पुलिस कर्मचारियों सहित डी.एस.पी. सरकाघाट चंद्रपाल सिंह, एस.एच.ओ. धर्मपुर पृथीपाल व एस.एच.ओ. सरकाघाट भारत भूषण सहित आबकारी निरीक्षक राजेश कुमार सुंदरनगर भी मौके पर मौजूद रहे, जिससे कयास लगाए जा रहे हैं कि यह कार्रवाई पूर्व सूचना के आधार पर ही की गई है। पकड़ी गई शराब की पेटियों को सीज कर दिया गया है और उनकी गिनती जारी है। आबकारी विभाग के निरीक्षक ने बताया कि ये पेटियां स्टॉक से ज्यादा हैं लेकिन पुलिस की ओर से कोई इस बात की पुष्टि नहीं कर रहा है कि मौके पर कितनी पेटियां ज्यादा पाई गईं। 

राजनीति से जोड़ी जा रही कार्रवाई
सूत्रों के मुताबिक करीब 300 शराब की पेटियां यहां मिली हैं जो स्टॉक से अधिक बताई जा रही हैं। बताया जा रहा है कि स्थानीय विधायक एवं प्रदेश सरकार में मंत्री के होटल की शिकायत करने वाला भी यही ठेकेदार है। लिहाजा कार्रवाई को राजनीति से भी जोड़ा जा रहा है। अब देखना यह है कि पुलिस कानून के मुताबिक क्या कार्रवाई करती है और आबकारी विभाग की देखरेख में कैसे यह चूक हो गई कि कोई इतनी ज्यादा मात्रा में शराब का स्टॉक रख रहा हो। एस.पी. गुरुदेव चंद ने कार्रवाई की पुष्टि की है लेकिन कितनी पेटियां बरामद हुईं, इसकी जानकारी वह भी नहीं दे पाए।