नंगल में शराब की 30 पेटियां व 200 नशीली दवाइयां पकड़ीं

Saturday, Jul 14, 2018 - 10:33 PM (IST)

नंगल: पंजाब पुलिस द्वारा नशे के विरुद्ध शुरू की गई मुहिम के तहत पुलिस ने 3 अलग-अलग जगहों से शराब की 30 पेटियों सहित 200 नशीली दवाइयां पकड़ी हैं। पहले मामले में नंगल पुलिस द्वारा आनंदपुर साहिब हाईडल नहर की पटरी पर गांव डुकली के नजदीक राधा स्वामी सत्संग टी प्वाइंट के पास नाके के दौरान स्कूटी सवार एक व्यक्ति से 96 बोतलें हिम्मत संतरा ब्रांड चंडीगढ़ की देसी शराब बरामद की गई है। जानकारी के अनुसार पुलिस द्वारा उक्त रोड के टी प्वाइंट पर एक एक्टिवा सवार व्यक्ति को शक के आधार पर रोकने की कोशिश की गई, जिसने अपनी स्कूटी पर एक बोरी बांधी हुई थी। इस दौरान वह पुलिस को देखकर अपनी स्कूटी छोड़कर मौके से भाग गया। जब उस बोरी की तलाशी ली गई तो उसमें से देसी अवैध शराब की 96 बोतलें बरामद की गईं। पकड़ी गई शराब को कब्जे में लेकर कथित तौर पर कुंदन लाल निवासी इंदिरा नगर पर एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगामी कारवाई शुरू कर दी है।


माणकपुर में कमरे से बरामद की 22 पेटी शराब
दूसरे मामले में पुलिस ने एक गुप्त सूचना के आधार पर गांव माणकपुर में एक कमरे से 22 पेटियां अवैध देसी शराब बरामद की हैं, जिसको लेकर कथित तौर पर जितेंद्र नामक व्यक्ति पर मामला दर्ज कर लिया है और कार्रवाई की जा रही है तथा जल्द ही कथित आरोपियों को पकडऩे के लिए छापेमारी की जा रही है। मामलों की जानकारी नंगल के एस.एच.ओ. सन्नी खन्ना ने दी है।


अजौली मोड़ में 200 नशीली दवाइयों सहित एक धरा    
तीसर मामले में नया नंगल के अजौली मोड़ में लगाए नाके के दौरान एक व्यक्ति से 200 नशीली दवाइयां पकड़ीं। नया नंगल चौकी इंचार्ज सोहन सिंह ने बताया कि पुलिस ने अजौली मोड़ में नाका लगाया हुआ था। इस दौरान एक व्यक्ति को शक के आधार पर रोका तो वह भागने की कोशिश करने लगा, जिस पर पुलिस ने उसे पकड़ लिया। जब उसकी तलाशी ली तो उसके पास से करीब 10 पत्ते नशीली दवाइयों के पकड़े गए। उन्होंने कहा कि पकड़े गए व्यक्ति की पहचान कथित तौर पर ओंकार सिंह निवासी नूरपुर बेदी जिला रूपनगर के रूप में हुई है और पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Vijay