रेत से लदे वाहनों से अवैध वसूली करते 3 युवक पकड़े, SP ने दिए जांच के आदेश

Friday, Jul 19, 2019 - 07:19 PM (IST)

ऊना (विशाल): लगभग आधा दर्जन युवकों द्वारा रात को रेत से लदे वाहनों को रोककर उनसे उगाही करने का मामला सामने आया है। विभिन्न जगहों पर रात के समय गाडिय़ों को रोका जाता रहा और उनसे रुपए वसूल किए जाते रहे। इस मामले को लीज होल्डरों व उनके सहयोगियों ने गंभीरता से लिया और उक्त युवाओं को उन्होंने ऊना बस स्टैंड के पास घेर लिया, जहां दोनों पक्षों के बीच मारपीट हो गई। लीज होल्डरों व उनके सहयोगियों ने पुलिस को सूचित किया और पुलिस ने इस दौरान 3 युवकों को हिरासत में ले लिया व पुलिस चौकी ले गई। पुलिस चौकी में दोनों पक्षों में समझौता हो गया, जिसके बाद मामला दर्ज नहीं किया गया और उन्हें छोड़ दिया गया।

एस.पी. ने दोबारा जांच के लिए खोला मामला

पुलिस सिटी चौकी ऊना में समझौता होने के चलते अभी तक मामला दर्ज नहीं किया गया था लेकिन अब एस.पी. दिवाकर शर्मा के ध्यान में मामला आने के बाद इसे दोबारा जांच के लिए खोला गया है। एस.पी. ने एस.एच.ओ. ऊना दर्शन सिंह को मामले की जांच का जिम्मा सौंपा है और युवकों के पिछले रिकॉर्ड खंगालने व आरोप सही होने पर मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

डरा-धमका कर ऐंठते थे रुपए

आरोप है कि पिछले कुछ दिनों से स्कॉर्पियो गाड़ी में सवार उक्त युवक रोड पर रात के समय खड़े हो जाते और स्वयं को सरकारी टीम बताते हुए रेत से लदे वाहनों को रोक लेते थे। यहां उनको डरा-धमका कर उनसे रुपए ऐंठ लेते थे। चालकों ने इस बाबत लीज होल्डरों से जिक्र किया तो मामले का भेद खुला। इस मामले में 3 युवकों को आरोपी बताते हुए उन्होंने रात एक बजे मुख्य बस स्टैंड के पास घेर लिया और पुलिस के हवाले कर दिया।

क्या बोले एस.पी. ऊना

एस.पी. ऊना दिवाकर शर्मा ने बताया कि मामला पुलिस तक पहुंचा है और एस.एच.ओ. को युवकों के रिकॉर्ड खंगालने और पूरे तथ्यों की पड़ताल करने के निर्देश दिए हैं। चाहे दोनों पक्षों में समझौता हुआ है लेकिन पुलिस इस मामले की पड़ताल करेगी और कार्रवाई को अमल में लाएगी।

Vijay