भूतपूर्व ट्रक यूनियन ने हमीरपुर-बिलासपुर सीमा पर तरघेल में अंबुजा सीमैंट से लोड 3 ट्रक पकड़े

Saturday, Feb 18, 2023 - 11:10 PM (IST)

भराड़ी (राकेश/अंजलि): एसीसी सीमैंट फैक्टरी बरमाणा में की गई तालाबंदी को सीमैंट प्रबंधन द्वारा न खोले जाने से गुस्साई ट्रक ऑप्रेटर्ज यूनियनों द्वारा बाहरी राज्यों से प्रदेश में सीमैंट लाने की लगाई गई पाबंदी के दूसरे दिन भी हमीरपुर-बिलासपुर सीमा पर तरघेल के पास भूतपूर्व यूनियन पदाधिकारियों व ट्रक ऑप्रेटर्ज ने शनिवार सुबह 3 और ट्रक पकड़े हैं। इससे पहले गत दिवस 2 ट्रकों को ट्रक ऑप्रेटर्ज ने जांच के लिए लगाए गए नाके पर पकड़ा था जिसमें एक ट्रक की 10 हजार व दूसरे ट्रक की 5100 रुपए की पर्ची काटी थी। वहीं भराड़ी पुलिस द्वारा भी यहां पर नाका लगाया गया है और बाहर से सीमैंट लेकर आ रहे ट्रकों की जांच कर उन्हें वापस भेजा जा रहा है। 

भूतपूर्व ट्रक यूनियन बरमाणा के प्रधान जगरनाथ शर्मा ने बताया कि 3 ट्रकों को प्रात: रोका गया था जिनमें अम्बुजा सीमैंट लोड था। उन्होंने बताया कि इस मामले में डीसी बिलासपुर व प्रदेश सरकार को ज्ञापन दिया था कि जिले में अडानी समूह का कोई भी ट्रक नहीं आएगा लेकिन मैहतपुर डंप से 3 ट्रक सीमैंट लेकर जिला बिलासपुर आए हुए थे। उन्होंने बताया कि मना करने के बाद भी कुछ डीलरों द्वारा सीमैंट मंगवाया जा रहा है। प्रधान ने बताया कि तरघेल के समीप इन्हें नाके पर रोका गया लेकिन शिवरात्रि का त्यौहार होने के कारण इन ट्रकों को छोड़ दिया गया है। उन्होंने बताया कि अगर रविवार के बाद कोई भी ट्रक ऑप्रेटर ट्रक लेकर आता है तो यूनियन द्वारा उसकी पर्ची काटी जाएगी। उधर, थाना प्रभारी भराड़ी राजेश कुमार ने बताया कि हमीरपुर-बिलासपुर सीमा पर तरघेल में पुलिस ने नाका लगाया है और बाहरी राज्य से सीमैंट लेकर आ रहे ट्रकों को रोका जा रहा है। 

8वें दिन भी जारी रहा ट्रक ऑप्रेटर्ज का क्रमिक अनशन 
बीडीटीएस ट्रांसपोर्टर्ज और अडानी समूह के बीच चल रहे गतिरोध पक्का मोर्चा अभियान के तहत बीडीटीएस परिसर में 8वें दिन भी क्रमिक अनशन जारी रहा। अनशन में वार्ड नंबर-8 जुखाला से बालक राम, राम स्वरूप, राजेश ठाकुर, सुभाष, श्याम लाल, मदन लाल, विनय कुमार, संजू, महेंद्र सिंह, रामदास, जगदीश, हरिंद्र, राजकुमार, रमेश ठाकुर समेत 31 सदस्य उपस्थित रहे। बीडीटीएस के निरंतर जारी आंदोलन को लेकर कार्यकारिणी प्रधान राकेश ठाकुर ने बताया कि कारखाने को खुलवाने और ढुलाई रेट को लेकर निरंतर प्रयास जारी हैं और उम्मीद है कि प्रदेश सरकार की मध्यस्थता में अडानी ग्रुप अतिशीघ्र ऑप्रेटर्ज की जायज मांग को लेकर सही फैसला लेगा।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay