हिमाचल में नहीं कोई कोरोना रोगी, टांडा व सोलन में दाखिल 3 संदिग्ध की रिपोर्ट नेगेटिव

Tuesday, Mar 17, 2020 - 11:01 AM (IST)

कांगड़ा/सोलन : हिमाचल प्रदेश के लिए राहत की खबर है कि प्रदेश में अब तक एक भी व्यक्ति को कोरोना वायरस पॉजीटिव नहीं पाया गया है। डाॅ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल टांडा व सोलन में कोरोना वायरस के उपचाराधीन 3 संदिग्ध रोगियों की रिपोर्ट सोमवार को नेगेटिव पाई गई हैं। तीनों ही संदिग्ध रोगियों को टांडा के सुपर स्पैशलिस्ट विभाग के आइसोलेशन वार्ड व सोनल अस्पताल में रखा गया है। 

टांडा के चिकित्सक अधीक्षक डाॅ. सुरेंद्र सिंह ने बताया कि शनिवार को अस्पताल में आए रोगी जोकि एक यूएसए व दूसरा नेपाली मूल का निवासी है तथा दोनों ही रोगी कोरोना वायरस से संदिग्ध देखे जा रहे थे। जिसको लेकर डाॅक्टरों ने उनके खून के सैंपल भेजे थे इनकी रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है तथा शीघ्र ही आइसोलेशन वार्ड को खाली कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर टांडा के प्रधानाचार्य डाॅ. भानू की अध्यक्षता में बैठक की गई है जिसमें उनके दिशा-निर्देशों के अनुसार टांडा में व्यवस्था बनाई गई है। उन्होंने बताया कि खांसी व बलगम के रोगियों के लिए टांडा के मुख्य द्वार पर एक अलग से ओपीडी काऊंटर खोल दिया गया है, जिसमें केवल ऐसे ही रोगियों को देखा जाएगा। 

उधर 9 मार्च को इटली से सोलन आए व्यक्ति को स्वास्थ्य विभाग ने निगरानी में रखा था। शनिवार को मरीज को खांसी-जुकाम की शिकायत थी, जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग की टीम रविवार देर शाम उसे विशेष एम्बुलैंस में क्षेत्रीय अस्पताल लाई और उसे यहां स्थित आइसोलेशन वार्ड में रखा गया। इसके बाद मरीज के सैंपल लेकर जांच के लिए आईजीएमसी शिमला भेजे गए। जिसकी रिपोर्ट अब नेगेटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मरीज की हालत खतरे से बाहर है। जिला चिकित्सा अधिकारी, सोलन डाॅ. एनके गुप्ता ने बताया कि 9 मार्च को इटली से लौटे व्यक्ति की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 
 

kirti