ऊना में 3 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव, बिलासपुर में भी राहत

Monday, Mar 23, 2020 - 07:00 PM (IST)

ऊना (विशाल) : जिला ऊना में आइसोलेट किए गए 6 संदिग्धों में से 3 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वहीं रविवार देर रात 5वें संदिग्ध के आने के बाद सोमवार को 6वां संदिग्ध मरीज भी क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचा। इन दोनों के सैंपल भी परीक्षण के लिए भेज दिए गए हैं और इन्हें आइसोलेट किया गया है। दोनों संदिग्ध हाल ही में विदेश यात्रा करके लौटे हैं।

सीएमओ ने कहा कि दोनों के सैंपल लेकर टांडा व एनआईवी पुणे भेज दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि पहले से क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में भर्ती 3 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। तीनों की रिपोर्ट पुणे से प्राप्त हो चुकी है और टेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक उनमें कोरोना का विषाणु नहीं पाया गया है। लेकिन अहतियात के तौर पर उन्हें अभी भी 14 दिन तक होम क्वारंटीन में रहने को कहा गया है। सभी को निर्देश दिए गए हैं कि वह अलग-थलग अपने घरों में ही रहें और घरों से बाहर न निकलें। 

इधर कोरोना वायरस के खौफ को लेकर बिलासपुर वासियों के लिए एक अच्छी खबर है। विदेश से आए घुमारवीं क्षेत्र के इंजीनियर की रिपोर्ट नेगटिव आईं है। कुछ समय पहले ही युवक ओमान से लौटा था। घुमारवी उपमड़ल की पंचायत मोरसिघीं के मस्धान में विदेश से लौटा युवक संदिग्ध पाया गया है। यह युवक इसी महीने की आठ तारीख ओमान से घर आया था। रोहित कुमार पुत्र रूपलाल उम्र लगभग तीस साल है तथा इंजीनियरिंग की है और ओमान मे नौकरी करता है। बिलासपुर हॉस्पिटल में एंबुलेंस के माध्यम से दाखिल करवाया गया था, लेकिन उसकी रिपोर्ट ठीक आने के बाद बिलासपुर के लिए राहत की खबर है। हालांकि एक संदिग्ध अभी भी बिलासपुर के हॉस्पिटल में है उसकी रिपोर्ट भी जल्द आने की संभावना है।

kirti