लाखों की चोरी मामले में महिला सहित 3 संदिग्ध चढ़े पुलिस के हत्थे

Saturday, Aug 03, 2019 - 10:52 PM (IST)

पालमपुर (भृगु): पालमपुर में चोरी के एक मामले को पुलिस सुलझाने में सफल रही है। दिन-दिहाड़े लाखों के आभूषण व नकदी चुराने के इस मामले में पुलिस ने 3 संदिग्ध आरोपियों को गिरफ्तार किया है, इनमें एक महिला भी शामिल है। 31 जुलाई को पालमपुर के सुघर में दिन-दिहाड़े लाखों की चोरी का मामला सामने आया था। चोर घर के पिछले दरवाजे को तोड़कर अंदर घुसकर स्वर्ण आभूषण तथा नकदी को चुरा ले गए थे। घटना के समय गृह स्वामी परिवार सहित कहीं बाहर गया हुआ था, ऐसे में पुलिस सी.सी.टी.वी. फुटेज तथा उस क्षेत्र में चोरी के समय सक्रिय मोबाइल नंबर की सर्विलांस भी कर रही थी।

सी.सी.टी.वी. की फुटेज में दिखे थे कुछ संदिग्ध लोग

बताया जा रहा है कि एक घर में लगे सी.सी.टी.वी. की फुटेज में कुछ संदिग्ध लोग दिखे थे, जिनमें एक महिला भी थी, वहीं मोबाइल सॢवलांस में भी कुछ नंबर उक्त क्षेत्र में सक्रिय पाए गए थे जिसके पश्चात पुलिस ने कड़ी-दर-कड़ी जोड़ते हुए चोरों तक पहुंच बनाने का प्रयास किया तथा इन 3 संदिग्ध आरोपियों को धर दबोचा। दिन-दिहाड़े हुई इस लाखों की चोरी की घटना के पश्चात इसे सुलझाना पुलिस के लिए एक चुनौती बन चुका था। पुलिस ने 72 घंटे से भी कम समय में इस गुत्थी को सुलझाने में सफलता प्राप्त की है। बताया जा रहा है कि पुलिस अब इन संदिग्ध आरोपियों से चोरी का सामान प्राप्त करने का प्रयास कर रही है।

पुलिस ने इन्हें किया गिरफ्तार

डी.एस.पी. अमित शर्मा ने बताया कि पुलिस ने इस चोरी के प्रकरण में धर्मशाला के कमल कुमार, गग्गल के चंदन तथा हमीरपुर की पूजा देवी को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी भूपेंद्र सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने इस चोरी की गुत्थी को सुलझाने में सफलता प्राप्त की है। उन्होंने बताया कि चोरी के सामान की बरामदगी के प्रयास में पुलिस आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ जारी है। पिछले दिनों श्री चामुंडा, नगरी तथा कुछ अन्य क्षेत्रों में भी चोरी की कई घटनाएं सामने आई हंै, ऐसे में पुलिस अब गिरफ्तार संदिग्ध आरोपियों से इस एंगल से भी पूछताछ को आगे बढ़ा रही है।

Vijay