मिनर्वा स्कूल की 3 छात्राओं ने मैरिट में पाया स्थान, जानिए क्या है इनका सपना

Tuesday, Jun 09, 2020 - 08:18 PM (IST)

बिलासपुर (ब्यूरो): जिला बिलासपुर के घुमारवीं शहर में स्थित मिनर्वा स्कूल की 3 छात्राओं ने मैरिट में जगह बनाकर स्कूल का दबदबा कायम रखा है। मिनर्वा स्कूल के छात्र हर साल मैरिट में अपना स्थान बनाए रखते हैं और इस साल भी 3 छात्राओं ने टॉप टैन में अपना स्थान सुनिश्चित कर अपने मां-बाप सहित स्कूल का नाम रोशन किया है। स्कूल के प्राधानाचार्य प्रवेश चंदेल ने बताया कि हर साल की भांति इस साल भी 3 छात्राओं ने मैरिट में अपना स्थान बनाया है जोकि स्कूल अध्यापकों के कुशाग्र बुद्धि, लगन व नेतृत्व को दर्शाता है। इसके लिए सभी अध्यापकगण व अभिभावक बधाई के पात्र हैं।

तीनों छात्राओं ने संजो रखा है एक ही सपना

मिनर्वा सीनियर सैकैंडरी स्कूल की श्रेया शर्मा ने 98.29 प्रतिशत अंक लेकर प्रदेशभर में चौथा स्थान हासिल किया। श्रेया बड़ी होकर चिकित्सक बनकर जनसेवा करना चाहती है। पिता शशिपाल शर्मा तथा माता सरिता कुमारी के घर जन्मी श्रेया 10 से 12 घंटे पढ़ाई करती है। श्रेया के पिता पलोग स्कूल में नॉन मेडिकल के टीजीटी पद पर कार्यरत हैं जबकि माता भाषा अध्यापिका हैं। श्रेया ने अपनी उपलब्धि का श्रेय मिनर्वा स्कूल के शिक्षकों व माता-पिता के अलावा बड़े भाई को दिया है।

शगुन ने झटका 5वां स्थान

वहीं शगुन शर्मा ने 98.14 प्रतिशत अंक लेकर प्रदेशभर में 5वां स्थान हासिल किया है। शगुन  बड़ी होकर डॉक्टर बनना चाहती हैख् जिसके लिए वह दिन में 10 से 12 घंटे पढ़ाई करती है। पन्याला गांव की शगुन के पिता संजीव कुमार दयोथ इलाके में फार्मासिस्ट हैं तथा माता दधोल स्कूल में आईटी टीचर हैं। शगुन ने अपनी उपलब्धि का श्रेय मिनर्वा स्कूल के शिक्षकों तथा अभिभावकों को दिया है।

आरषी मेहता ने हासिल किया 9वां स्थान

इसी तरह आरषी मेहता ने 97.57 प्रतिशत अंक लेकर प्रदेशभर में 9वां स्थान प्राप्त किया है। आरषी बड़ी होकर चिकित्सक बनना चाहती है। आरषी के पिता रितेश मेहता बिजनैसमैन हैं तथा माता अंशु मेहता शिक्षिका हैं। घुमारवीं के सारटी फटोह गांव की आरषी सपना पूरा करने के लिए 10-12 घंटे कड़ी मेहनत कर रही है। दो बहनों में बड़ी आरषी ने इस उपलब्धि का श्रेय मिनर्वा स्कूल के शिक्षकों तथा अभिभावकों को दिया है। मिनर्वा स्कूल के प्रिंसीपल ने तीनों छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

Vijay