पब्बर नदी पर बने पुल के गिरने के मामले में PWD के 3 अधिकारी सस्पैंड

punjabkesari.in Friday, May 22, 2020 - 08:30 PM (IST)

शिमला (योगराज): शिमला जिला के रोहड़ू स्थित बखीरना में पब्बर नदी पर बने डबललेन पुल के क्षतिग्रस्त होने गाज पीडब्ल्यूडी के 3 अधिकारियों पर गिर गई है। पुल निर्माण के दौरान उचित पर्यवेक्षण और निगरानी में लापरवाही के लिए राज्य सरकार ने तत्कालीन अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग मंडल रोहड़ू रवि भट्टी को निलंबित कर दिया है। वह वर्तमान में ठियोग में तैनात हैं। इसी तरह लोक निर्माण विभाग रोहड़ू के सहायक अभियंता नरेंद्र सिंह नाइक और कनिष्ठ अभियंता, सिविल रोहड़ू सैक्शन विजय कुमार को भी इस पुल के निर्माण कार्य के दौरान उचित पर्यवेक्षण और निगरानी में कोताही के लिए निलंबित किया गया है। पब्बर नदी पर बना यह पुल इस माह की 13 तारीख को क्षतिग्रस्त हो गया था।

प्रधान सचिव पीडब्ल्यूडी जेसी शर्मा ने यह जानकारी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के निर्देश पर राज्य सरकार ने इस पुल के क्षतिग्रस्त होने के कारणों की जांच के लिए 3 सदस्यीय कमेटी का गठन किया था। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट के अनुसार इस पुल के निर्माण में तकनीकी खामियों के अलावा उचित पर्यवेक्षण और निगरानी में लापरवाही को भी इंगित किया गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले की विस्तृत जांच की गई है और मुख्यत: इन तीनों अभियन्ता को इस चूक के लिए जिम्मेदार पाया है।

उन्होंने कहा कि इन अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है और निर्माण कार्य से जुड़े अन्य अधिकारियों/कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए जा रहे हैं। जेसी शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में राज्य सरकार विकासात्मक कार्यों के गुणवत्तापूर्ण निर्माण को सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस संबंध में किसी भी तरह की लापरवाही को गंभीरता से लिया जाएगा और दोषी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News