खाकी हुई दागदार, स्क्रैप कारोबारी से 6 लाख की रिश्वत लेने पर 3 पुलिस कर्मी लाइन हाजिर

Thursday, Jan 03, 2019 - 11:50 PM (IST)

बी.बी.एन: बद्दी पुलिस के 3 कर्मचारियों द्वारा एक स्क्रैप कारोबारी से करीब 6 लाख रुपए की रिश्वत लेने का मामला सामने आया है, जिसमें पुलिस ने तीनों कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्जकर कार्रवाई शुरू कर दी है तथा एस.पी. ने तीनों कर्मचारियों को लाइन हाजिर कर दिया है। यह मामला मई माह का है, जिसमें जिला दंडाधिकारी से अनुमति मिलने के बाद मामला दर्ज किया गया है। कर्मचारियों ने स्क्रैप कारोबारी व उसके वर्कर के साथ मारपीट भी की थी और उसके स्क्रैप से भरे ट्रक को हरियाणा के पिंजौर से वापस लाए थे।

कारोबारी व वर्कर के साथ मारपीट के बाद की थी पैसे की मांग

पुलिस के अनुसार स्क्रैप कारोबारी दलीप सिंह निवासी नालागढ़ 23 मई, 2018 को स्क्रैप का ट्रक लेकर जा रहा था तो एस.आई.यू. के तत्कालीन 3 कर्मचारियों ने ट्रक का पीछा किया और हरियाणा के पिंजौर के पास से ट्रक को वापस बद्दी में लाए, जहां पर ट्रक को पार्किंग में खड़ा करने के बाद स्क्रैप कारोबारी व उसके वर्कर के साथ मारपीट की गई और उनसे 6 लाख रुपए की मांग की गई। उस दिन उक्त कारोबारी के पास पैसे नहीं थे लेकिन दूसरे दिन उसने 6 लाख रुपए का प्रबंध करके उक्त पुलिस कर्मचारियों को दिए।

विजीलैंस विभाग ने की मामले की जांच

इसके बाद उक्त स्क्रैप कारोबारी ने विजीलैंस विभाग को इसकी शिकायत की और जांच में उक्त पुलिस कर्मचारियों की इस मामले में संलिप्तता पाई गई। पुलिस ने इस मामले को जिला दंडाधिकारी को अनुमति के लिए भेजा, जहां से अनुमति मिलने के बाद यह कार्रवाई अमल में लाई गई। बता दें कि इससे पहले भी बद्दी के पुलिस कर्मचारियों पर एक अन्य स्क्रैप कारोबारी से पैसे मांगने का आरोप लग चुका है। ए.एस.पी. बद्दी एन.के. शर्मा ने बताया कि पुलिस ने एक्सटोरशन व क्रप्शन का मामला दर्जकर कार्रवाई शुरू कर दी है तथा तीनों पुलिस कर्मचारियों को लाइन हाजिर कर दिया है।

Vijay