खड्ड में फंसे 3 लोग, पुलिस ने ऐसे बचाई जान

Tuesday, Jul 04, 2017 - 12:58 AM (IST)

ज्वाली: थाना ज्वाली के तहत पड़ती देहर खड्ड में बहते हुए 3 लोगों व एक नंदी बैल को पुलिस ने बचाया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार देर सायं 3 लोग मिथुन शर्मा (22) पुत्र सुच्चा निवासी प्रताप नगर ऊना, महेंद्र पाल (53) पुत्र हंस राज निवासी अंदौरा (ऊना) और गुलजारी लाल (69) पुत्र जसवीर सिंह निवासी खैरा मोहाली अम्ब से नंदी बैल को लेकर निकले थे और रविवार को हरसर में पहुंचकर सीधे दरिया के रास्ते से सिद्धाथा पहुंचने की कोशिश की। जैसे ही वे दरिया को पार करने लगे तो पानी का बहाव एकदम से बढ़ गया और तीनों ही नंदी बैल के साथ पानी के बहाव में फंस गए। तीनों लोग नंदी बैल के साथ एक टापू पर खड़े हो गए लेकिन थोड़ी ही देर में पानी टापू के ऊपर से भी क्रॉस होना शुरू हो गया। 

स्थानीय लोगों ने बुलंद रखा हौसला
इस दौरान स्थानीय लोगों ने उनके हौसले को बुलंद रखा तथा इस बारे पंचायत प्रधान सुलक्षणा देवी को बताया। पंचायत प्रधान और उपप्रधान इंद्रजीत मौके पर पहुंच गए तथा पुलिस को सूचित किया। पुलिस भी मौके पर पहुंची लेकिन पानी का बहाव अधिक होने के कारण कोई भी अपनी जान को जोखिम में डालने के लिए तैयार नहीं था। इतनी ही देर में तहसीलदार ज्वाली मनीश चौधरी भी मौके पर पहुंच गए। 

4 घंटे बाद सुरक्षित निकाला
करीब 4 घंटे के उपरांत पानी का बहाव कम होने पर पुलिस बल सहित लोगों ने तीनों को बैल के साथ सुरक्षित बाहर निकाल लिया। तहसीलदार ज्वाली मनीश चौधरी और डी.एस.पी. ज्वाली वीर बहादुर ने जतना से आग्रह किया कि बरसात के मौसम में न तो स्वयं दरिया के किनारे जाएं और न ही अपने बच्चों को जाने दें।