3 पंचायत प्रधान, 2 उपप्रधान सहित 5 वार्ड सदस्यों पर गिरी निलंबन की गाज, जानिए क्यों

Wednesday, Dec 05, 2018 - 11:20 PM (IST)

नाहन: सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में विकास के लिए पैसा खर्च कर विभिन्न विकास कार्य आयोजित किए जाते हैं, जिसमें अधिकतर मामलों में हेरा-फेरी के आरोप लगते हैं। इसी कड़ी में सिरमौर में पंचायत प्रतिनिधियों पर बड़ी कार्रवाई हुई है। मनरेगा में अनियमितताओं व रिकॉर्ड से छेड़छाड़ के मामले में 10 पंचायत प्रतिनिधियों पर निलंबन की गाज गिरी है। इस कार्रवाई से अन्य पंचायतों में भी हड़कंप मच गया है।

इन पंचायतों के प्रधान हुए निलंबित

प्राप्त जानकारी के अनुसार शिलाई उपमंडल की रास्त, पनोग व हलाहं ग्राम पंचायतों में मनरेगा में अनियमितताओं के मामले में तीनों पंचायत प्रधानों को निलंबित कर दिया गया है जबकि अलग-अलग पंचायतों के 2 उपप्रधान व 5 वार्ड सदस्यों को भी निलंबित किया गया है। रास्त पंचायत में रिकार्ड से छेड़छाड़ का मामला भी सामने आया था, ऐसे में अब ऐसे अन्य पंचायत प्रतिनिधियों के लिए सबक होगा जिसके ऊपर आरोपों को लेकर अक्सर जिला प्रशासन के पास शिकायतें आती हैं।

जिलाधीश के आदेशों पर की कार्रवाई

जिला पंचायत अधिकारी सिरमौर एम.एस. नेगी ने बताया कि जिलाधीश के आदेशों पर मनरेगा में अनियमितताएं पाए जाने पर 3 पंचायत प्रधानों, 2 उपप्रधान व 5 वार्ड सदस्यों को निलंबित किया गया है।

Vijay