सड़क निर्माण में धांधली पर 3 अधिकारियों-कर्मचारियों व पंचायत प्रधान को जुर्माना

punjabkesari.in Wednesday, Jul 13, 2022 - 01:57 PM (IST)

चुवाड़ी (पुनीत): सड़क निर्माण में धांधली पर 3 अधिकारियों व कर्मचारी तथा एक पंचायत प्रतिनिधि से रिकवरी की जाएगी। जिला ग्रामीण विकास प्राधिकरण ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं। अब भटियात की कुड्डी पंचायत के तहत बने मार्ग के निर्माण को लेकर पैसे के दुरुपयोग मामले में अब तत्कालीन बी.डी.ओ., तत्कालीन प्रधान, पंचायत सचिव तथा जे.ई. को जुर्माना किया गया है। मनरेगा के तहत बनी इस सड़क के निर्माण की अपतियों के लिए होने वाले 3,09534 रुपए की भरपाई इन चारों से की जाएगी। जिला पंचायत अधिकारी की रिपोर्ट पर जिला ग्रामीण विकास प्राधिकरण की तीन सदस्यीय टीम ने अपनी रिपोर्ट में यह फैसला लिया है।

इस फैसले के अनुसार तत्कालीन बी.डी.ओ., कुड्डी पंचायत के तत्कालीन प्रधान, तत्कालीन जे.ई. तथा तत्कालीन पंचायत सचिव से 77383.50 रुपए प्रति के हिसाब से रिकवरी की जाएगी। पंचायत के निवासी मोहन लाल ने सिंबल से प्लाई, प्लाई से टिब्बा तथा टिब्बा से फरनेली सड़क में तारकोल बिछाने को लेकर 30 लाख रुपए की खर्च राशि में बड़ी धांधली की शिकायत तत्कालीन पंचायत प्रधान के खिलाफ की थी। तय मापदंडों पर ताक पर रखकर बिना रोलर के डाली गई यह तारकोल जल्द ही उखडऩे की बात शिकायत में सामने आई थी। शिकायत के अनुसार इस कार्य में करीब 14 लाख रुपए की सरकारी धनराशि के दुरुपयोग हुआ। 

इसके बाद प्राथमिक जांच में आरोप सही पाए गए। इस शिकायत की जांच में अब तात्कालिक बी.डी.ओ. को नियमों को दरकिनार कर पैसा जारी करने तथा जेई पर निर्माण कार्य की सही जांच न करने तथा पंचायत सचिव पर बिना जांच बिल बनाने सहित पंचायत प्रधान को दोषी पाया गया है। लिहाजा अब इन चारों से इसकी भरपाई का निर्णय लिया गया है। ए.डी.एम. अमित मेहरा ने मामले की पुष्टि की है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kaku Chauhan

Recommended News

Related News