छन्नी बेली में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, नशा सौदागरों की 3 लग्जरी गाड़ियां और दस्तावेज कब्जे में लिए

punjabkesari.in Friday, Mar 05, 2021 - 12:30 AM (IST)

डमटाल (सिमरन): थाना डमटाल के तहत गांव छन्नी बेली में नशे के अवैध कारोबार से जुड़े और अवैध तौर पर बनाई गई संपत्ति को लेकर पुलिस ने वीरवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए गांव से आधा दर्जन से अधिक वाहनों, बैंक खातों और घरों व जमीनों के दस्तावेज कब्जे में लिए हैं। नूरपुर के डीएसपी आईपीएस अशोक रत्न, थाना डमटाल के प्रभारी हरीश गुलेरिया, थाना इंदौरा के प्रभारी सुरिंदर धीमान, एएसआई विपिन कुमार और एएसआई मनजीत सिंह सहित अन्य अधिकारियों व दर्जनों पुलिस कर्मियों ने वीरवार सुबह गांव छन्नी बेली में दबिश दी। पूरे गांव की घेराबंदी कर सर्च अभियान शुरू किया।
PunjabKesari, Cars Image

पुलिस ने राकेश पुत्र कुलवंत सिंह, शेरानंद पुत्र सतपाल, मंगत राम पुत्र शिवदयाल और जतिंदर उर्फ  काका पुत्र सलीम के घर दबिश दी। पुलिस ने आरोपियों के घरों से 3 एक्सयूवी गाड़ियां, 2 कमांडो मोटरसाइकिल, 3 स्कूटी और बैंक की कॉपियों और जमीनों के खरीद-फरोख्त के दस्तावेज कब्जे में लिए। इस कार्रवाई के दौरान एसडीएम इंदौरा सोमिल गौतम, तहसीलदार इंदौरा जनक राज और लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता अरुण वशिष्ठ भी मौजूद रहे।

डीएसपी नूरपुर अशोक रत्न ने बताया कि डमटाल थाना में पिछले 2 माह पहले चिट्टा, नशीले कैप्सूल व 14 लाख 50 हजार रुपए की नकदी बरामद कर आरोपी गोविंदा के खिलाफ  मामला दर्ज किया गया था। जांच के दौरान पाया गया कि आरोपी का गांव के कुछ लोगों के साथ पैसों का बड़ा लेन-देन था, जिसके चलते पुलिस ने आरोपियों के घरों में दबिश दी। एनडीपीएस एक्ट के तहत दर्ज 2 मामलों में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई गई है।

ब्यौरा न दिया तो फ्रीज होगी संपत्ति

प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि आरोपियों द्वारा करोड़ों रुपए के बैंक ट्रांजैक्शन और जमीनों की खरीद-फरोख्त की गई है। महंगी लग्जरी गाडिय़ां और बड़े-बड़े होटल बनाए गए हैं। पुलिस जांच में यदि आरोपी अपनी आय का स्रोत का पूरा ब्यौरा नहीं दिखा पाए तो अवैध तौर पर बनाई गई करोड़ों की संपत्ति को फ्रीज कर दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News