मनाली में 3 आइसोलेशन केन्द्र किए गए हैं स्थापित, टीकाकरण भी जारी

Tuesday, May 04, 2021 - 03:25 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप) : हिमाचल प्रदेश के पर्यटन नगरी मनाली सहित जिला कुल्लू में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार ईजाफा होता जा रहा है। ऐसे में कोरोना वायरस से बचने के लिए इन दिनों कोविड-19 टीकाकरण अभियान जोरों पर है। जिले में कोरोना वायरस से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग के द्वारा घाटी के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। जिसमें जिले के लोग भी स्वयं टीकाकरण के लिए आगे आ रहे हैं। कोरोना वैक्सीन लगवाने को लेकर जिले में लोग भी बिना किसी डर के आगे आ रहे हैं। बात करें यदि जिला कुल्लू के नग्गर ब्लॉक की तो यहां पर भी टीकाकरण को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। लोग अपनी बारी आने पर नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र में पहुंच कर टीकाकरण करवा रहें हैं ताकि कोविड-19 जैसी खतरनाक महामारी से बचा जा सके। 

अधिक जानकारी देते हुए वहीं मनाली उपमंडल के एसडीएम रमन घरसंगी ने कहा कि कुल्लू जिला में इन दिनों कोविड-19 टीकाकरण अभियान जोरों पर चलाया जा रहा है और मनाली सहित आस पास के क्षेत्रों में ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। उन्होनें कहा कि नग्गर ब्लॉक में अभी तक हैल्थ कैयर वर्कर, फ्रंट लाईन वर्कर 60 साल से उपर के लोगों का भी टीकाकरण किया गया है और अभी 45 साल से उपर के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। इसके साथ ही 18 वर्ष से उपर के लोगों का भी पंजीकरण किया जा रहा है और जल्द ही उनका  भी कोविड 19 टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नग्गर ब्लॉक में कोविड 19 के मामले में भी लगातार वृद्वि होती जा रही है। ऐसे में कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रशासन के द्वारा हर पुख्ता कदम उठाए जा रहे हैं।

मनाली में तीन आईसोलेशन सेन्टर स्थापित किए गए हैं जिनमें से दो नगर परिषद के जो रैन बसैरा वह है और जबकि एक अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण संस्थान में स्थापित किया गया है। उन्होंने कहा कि इन आइसोलेशन में 100 बिस्तरों की व्यस्था कि गई है। उन्होंने सभी लोगो से अपील की है कि कोरोना से बचने के लिए हमेशा मास्क का प्रयोग करें तथा सरकार के द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करें। उन्होंने कहा कि नग्गर ब्लॉक में आए पॉजटिव मामलों का होम आइसोलेशन पर रखा गया है। हैल्थ वर्कर, डॉक्टर और आशा वर्कर के द्वारा घर घर जाकर पॉजटिव लोगों के सम्पर्क में आए प्राइमरी और सैकेंडरी काॅन्टेक्ट में आए लोगों का पता किया जा रहा है और उनका टेस्ट भी किया जा रहा है ताकि कोरोना वायरस केा फैलने से रोका जा सके।
 

Content Writer

prashant sharma