हमीरपुर ने प्रशासनिक सेवाओं में फिर लहराया परचम, जिले के 3 IAS ऑफिसर बने DC

punjabkesari.in Wednesday, Jun 23, 2021 - 05:54 PM (IST)

हमीरपुर (राजीव): हमीरपुर जिले के 3 आईएएस ऑफिसर को प्रदेश के विभिन्न जिलों में सरकार ने डीसी तैनात किया है, जिससे एक बार फिर से प्रदेश के सबसे साक्षर जिला हमीरपुर ने अपना परचम लहराया है। गत रात हुए प्रदेश में बड़े प्रशासनिक फेरबदल के चलते हमीरपुर जिले के 3 आईएएस ऑफिसर डीसी लगे हैं। इनमें सुजानपुर विस क्षेत्र के टौणीदेवी के ढांगू गांव के 2014 बैच के आईएएस रामकुमार गौतम जिला सिरमौर के डीसी लगे हैं। इससे पहले वह फूड एंड सिविल सप्लाई के डारैक्टर के पद पर थे।

वहीं हमीरपुर विस क्षेत्र के झगडिय़ानी (धनेड) गांव के 2014 बैच के आईएएस आसुतोष गर्ग जिला कुल्लू के डीसी लगे हैं। इससे पहले वह सचिव पब्लिक सर्विस कमीशन के पद पर तैनात थे। इसके अलावा भोरंज विस क्षेत्र के कढोहता पंचायत के 2013 बैच के आईएएस नीरज कुमार लाहौल-स्पीति के डीसी लगे हैं। इससे पहले वह लेवर कमिश्नर कम डायरैक्टर ऑफ इम्प्लाइमैंट रह चुके हैं। तीनों आईएएस अधिकारियों की कामयाबी से उनके गांवों व जिला हमीरपुर में खुशी की लहर दौड़ गई है और जिला वासियों का सीना गर्व से फूल गया है।

सुजानपुर विस क्षेत्र के टौणीदेवी के ढांगू गांव में बेहद साधारण परिवार में जन्मे सिरमौर जिला के डीसी आईएएस राम कुमार गौतम के पिता शालिग्राम तहसीलदार पद से सेवानिवृत्त हुए हैं तथा माता सावित्री देवी गृहिणी हैं। वहीं राम कुमार गौतम की 3 बहनें है और वे इकलौते बेटे अपने परिवार में हैं। राम कुमार गौतम ने सरकारी स्कूल बारी में 8वीं तक की पढ़ाई की है तथा 10वीं तक कि पढ़ाई सरकारी स्कूल टौणीदेवी में ही की है। जब वह बचपन के समय स्कूल जाते थे तो टौणीदेवी तक 3 किलोमीटर दूर पैदल ही पढऩे जाते थे। यहीं से उन्होंने ठान लिया था कि वह प्रशासनिक सेवाओं में जाकर ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए काम करेंगे। ऐसा उनके दोस्तों व उनकी पंचायत के पूर्व प्रधान सतपाल शर्मा ने बताया है।

वहीं राम कुमार गौतम के घर पर उनकी दोनों बहनें वीना देवी व नीलम कुमारी अपने माता-पिता को बधाई देने पहुंचीं हुई थीं और वे अपने भाई की कामयाबी से बेहद खुश थीं, साथ ही राम कुमार गौतम के माता-पिता भी बेटे की कामयाबी से फूले नहीं समा रहे थे। उधर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल व केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर सहित हमीरपुर ब्लॉक समिति के चेयरमैन हरीश शर्मा, एपीएमसी के चेयरमैन अजय शर्मा व विजय बहल ने जिला से 3 आईएएस अधिकारियों को विभिन्न जिलों के डीसी लगने पर बधाई दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News