सड़क पर 3 दिन-2 रातें भूखे-प्यासे 124 KM चलकर शिमला पहुंचे युवा, पैरों में पड़े छाले

Tuesday, Oct 09, 2018 - 06:21 PM (IST)

शिमला (योगराज): हिमाचल प्रदेश में सरकारों ने कितना विकास किया है, इस बात का अंदाजा सिरमौर से 3 दिन और 2 रातें भूखे-प्यासे 124 किलोमीटर का पैदल सफर तय कर शिमला पहुंचे युवकों के पांव में पड़े छालों से लगाया जा सकता है। सिरमौर क्षेत्र के नौराधार के गांव के ये युवक गांव में चावधर-सुचावला सड़क मार्ग को बनाने की मांग को लेकर शिमला में मुख्यमंत्री जयराम के दरबार में पैदल पहुंचे हैं।

वर्ष 2002 से कर रहे सड़क की मांग
युवकों ने बताया कि वर्ष 2002 से लेकर वे क्षेत्र में सड़क की मांग कर रहे हैं, लेकिन अभी तक उनकी इस मांग पर किसी ने गौर नहीं किया है। गांव में सड़क न होने के चलते बच्चों को भी स्कूल के लिए कई किलोमीटर का पैदल सफर तय करना पड़ता है। इससे मजबूरन कई बच्चों ने स्कूल छोड़ कर पढ़ाई बंद कर दी है। इलाके में अगर कोई व्यक्ति बीमार हो जाए तो उसे पालकी में उठाकर अस्पताल पहुंचाना पड़ता है, जिसमें कई बार देर हो जाने से व्यक्ति की मौत भी हो जाती है।

आज तक नहीं मिल पाई सुविधा
पिछली सरकारों से कई बार सड़क को बनाने की मांग की गई, लेकिन आज तक उन्हें इस सुविधा से महरूम ही रहना पड़ा है। सड़क न होने के कारण ग्रामीण बिजली, पानी और स्वास्थ्य सुविधाओं से भी वंचित हैं। उन्होंने उम्मीद जताई है कि मुख्यमंत्री उनकी इस बात पर गौर करेंगे और ग्रामीणों को जल्द सड़क सुविधा मिलेगी।

Vijay