नाहन में 3 दिवसीय राज्यस्तरीय युवा उत्सव आगाज, 500 से अधिक प्रतिभागी ले रहे हिस्सा

Wednesday, Dec 25, 2019 - 03:06 PM (IST)

नाहन (सतीश) : 36वें राज्य स्तरीय युवा महोत्सव का आज सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में आगाज हो गया। अगले 3 दिनों तक यहां राज्य के विभिन्न जिलो की संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। युवा सेवा एवं खेल विभाग द्वारा आयोजित किए जा रहे इस तीन दिवसीय युवा उत्सव का उद्घाटन हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने किया। 

युवा उत्सव में प्रदेश के विभिन्न जिलों से करीब 500 से अधिक प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं जो यहां विभिन्न विधाओं में अपना दमखम दिखाएंगे।मीडिया से बात करते हुए राजीव बिंदल ने कहा कि हिमाचल का युवा आज हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है चाहे कोई भी क्षेत्र को हिमाचल के युवाओं ने बड़े स्तर पर नाम कमाया है। उन्होंने कहा कि सैन्य क्षेत्र की अगर बात करें तो यहां हिमाचल के युवाओं का अहम योगदान रहा है बड़ी संख्या में हिमाचल के युवा सैनी क्षेत्र में है।

युवा सेवाएं खेल विभाग के उप निदेशक सुबोध रमौल ने बताया कि  हर साल विभाग द्वारा इस राज्य स्तरीय उत्सव का आयोजन करवाया जाता है जिसका मुख्य मकसद यही है कि युवा अपनी संस्कृति से रूबरू हो सकें । उन्होंनेे कहा की प्रतिभागी युवा यहां 11 तरह की विधाओं में प्रदर्शन करेंगे । उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह के आयोजनों से युवा मौजूदा में समाज में पनप रही नशे जैसी बुराइयों से भी दूरी बनाएंगे।
 

Edited By

Simpy Khanna