हिमाचल के 3 कॉलेजों ने नहीं भरे एफिलिएशन के लिए आवेदन पत्र

Tuesday, May 22, 2018 - 12:44 PM (IST)

हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्व विद्यालय के अंतर्गत प्रदेश में करीब 45 कॉलेज अपनी सेवाएं दे रहे हैं, वहीं यहां हर साल विभिन्न कोर्सों को चलाने के लिए कॉलेजों को एफिलिएशन भी देता है, जिसे हर साल नवीनीकृत करना पड़ता है। ऐसा न करने पर उस सत्र में कॉलेज उन कोर्सों को नहीं पढ़ा सकते जिनके लिए उन्होंने एफिलिएशन नहीं ली है।


ऐसा ही कुछ इस सत्र में भी हुआ है, जब प्रदेश के तकनीकी विद्याल के अंतर्गत आने वाले 3 कॉलेजों ने विभिन्न कोर्सों की एफिलिएशन नहीं ली है। ऐसे में हमीरपुर के गौतम कॉलेज ने एम.बी.ए., पांवटा साहिब के एच.आई.टी. ने इंजीनियरिंग व ऊना के देवभूमि कालेज ने इंजीनियरिंग की। इस सत्र की एफिलिएशन नहीं ली है। ऐसे में ये इस सत्र में बताए गए इन कोर्सों में नए विद्यार्थियों को इसके  अंतर्गत एडमिशन नहीं दे पाएंगे। 


ज्ञात रहे कि एफिलिएशन के लिए आवेदन देने की अंतिम तिथि 10 जनवरी थी। इसके बाद 20 जनवरी तक लेट फीस अदा कर एफिलिएशन लेने के लिए आवेदन पत्र दे सकते थे लेकिन इन कॉलेजों ने इस सत्र में कोर्सों की एफिलिएशन के लिए आवेदन पत्र नहीं दिया, जिसके अभाव में प्रदेश के ये 3 कॉलेज विभिन्न कोर्सों में बच्चों का दाखिला नहीं कर सकते। इनकी ओर से इनको एफिलिएशन न लेने के बारे में पत्र लिखा जाएगा, जिसके तहत आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

Ekta