देह व्यापार मामले में 3 दलाल गिरफ्तार, मुख्य सरगना फरार

Tuesday, Jul 04, 2017 - 06:44 PM (IST)

मनाली: पर्यटन नगरी मनाली में पुलिस ने देह व्यापार का भंडाफोड़ किया है। मनाली पुलिस को सूचना मिली थी कि दिल्ली के मोहित ढींगरा नामक व्यक्ति ने मनाली एसकोर्ट सर्विस के नाम से वैबसाइट बनाई है, जिसमें अपना नम्बर भी दिया है। ग्राहक इस नम्बर पर संपर्क करते थे और मोहित उनको लड़कियां मुहैया करवाता था। पुलिस ने सोमवार रात को देह व्यापार का भंडाफोड़ करने को जाल बिछाया और 3 दलालों को रंगे हाथों पकड़ लिया, साथ ही 2 लड़कियों को भी रैस्क्यू किया। 

ऐसे बिछाया जाल
मनाली थाना प्रभारी क्षमा शर्मा ने बताया कि सोमवार रात को ए.एस.पी. निश्चिंत सिंह नेगी की देखरेख में मनाली पुलिस ने देह व्यापार का भंडाफोड़ करने के लिए रणनीति बनाई। उन्होंने बताया कि सूत्रों ने पुलिस को इस देह व्यापार की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा भेजे गए ग्राहकों की डिमांड पर जैसे ही मोहित ने मिड टाऊन होटल में लड़कियों को भेजा तो पुलिस ने दलालों पर शिकंजा कसते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया। 

4 लोगों पर मामला दर्ज
उन्होंने बताया कि 4 लोगों पर अनैतिक देह व्यापार अधिनियम के तहत मामला दर्ज करते हुए होटल के लीजर दिल्ली निवासी मुकेश, पंजाब के हरविंद्र उर्फ  मोनू और उत्तराखंड के मोसीम को गिरफ्तार कर लिया है जबकि चौथे व मुख्य सरगना मोहित ढींगरा की धर-पकड़ को अभियान तेज कर दिया है। उन्होंने कहा कि आरोपियों को न्यायालय में पेश करने के बाद 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया तथा रैस्क्यू की गई 2 लड़कियों को कुछ दिन के लिए वृद्धाश्रम में भेज दिया है, उसके बाद परिजनों के हवाले किया जाएगा।