महिला के बैंक खाते से उड़ाए थे 2.73 लाख, पुलिस ने झारखंड में दबोचे 3 शातिर

punjabkesari.in Wednesday, Nov 11, 2020 - 04:55 PM (IST)

कुल्लू (ब्यूरो): कुल्लू की एक महिला के बैंक खाते से 2.73 लाख रुपए उड़ाने वाले 3 शातिरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन तीनों शातिरों की गिरफ्तारी झारखंड में हुई है, अब पुलिस इन्हें कुल्लू लेकर आएगी। पुलिस के अनुसार 13 जुलाई को थाना कुल्लू में एक 72 वर्षीय महिला ने शिकायत दर्ज करवाई कि उन्हें एक फोन कॉल आया, जिसमें आरोपी ने खुद को बैंक मैनेजर बता कर इनसे बैंक अकाऊंट नंबर, एटीएम पिन व ओटीपी की जानकारी ले ली और फिर इनके अकाऊंट से इनकी पैंशन के 2,73,000 रुपए उड़ा लिए।

महिला की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया और छानबीन की। एक विशेष जांच टीम ने 3 आरोपियों को इस मामले में दबोचा, जिन्होंने महिला के खाते से पैसे अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए थे। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान फारूक जारा (27) पुत्र दुकन जारा निवासी पिपरासोल रानीतर झारखंड, मोहिद जारा (37) पुत्र काशिम जारा और साजिद अंसारी पुत्र मसूद अंसारी निवासी कोरीडीह जमतारा झारखंड के रूप में हुई है। इन तीनों को पुलिस की टीम ने झारखंड में गिरफ्तार किया है।

पुलिस का कहना है कि इस तरह के मामलों में पुलिस टीम ने 16 से ज्यादा आरोपियों को अब तक बिहार, झारखंड, वैस्ट बंगाल व उत्तर प्रदेश इत्यादि प्रांतों से गिरफ्तार किया हुआ है। कुल्लू के एसपी गौरव सिंह ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि आरोपियों से पूछताछ में इस बात का पता लगाया जाएगा कि उन्होंने इस प्रकार से और कितने लोगों को ठगी का शिकार बनाया हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News