नाना को घायल कर घर से चोरी कर लिए गहने व नकदी, नाती सहित 3 गिरफ्तार

Sunday, Sep 20, 2020 - 07:53 PM (IST)

शाहतलाई (हिमल): तलाई थाना क्षेत्र के अंतर्गत भड़ोलीकलां के कल्लर गांव के एक बुजुर्ग ने अपने नाती पर उसे गंभीर रूप से घायल करने और उसकी गैर-मौजूदगी में घर से हजारों रुपए की नकदी व गहने चोरी करने का आरोप लगाया है। बुजुर्ग की शिकायत पर तलाई पुलिस ने न केवल मामला दर्ज किया है बल्कि आरोपी नाती समेत 3 युवकों को गिरफ्तार भी कर लिया है।

कल्लर निवासी 63 वर्षीय हरिदास द्वारा तलाई थाने में दर्ज करवाई गई शिकायत के अनुसार कुछ अरसा पूर्व उसके नाती सोनू ने उस पर उबलता हुआ पानी फैंक दिया, जिससे उसके शरीर के कई हिस्से झुलस गए। उसके बाद उसने जख्मों पर नमक-मिर्च भी छिड़क दिए, जिससे वह बेहोश हो गया। बेहोशी की हालत में उसे अस्पताल पहुंचाया गया। गत 14 सितम्बर को अस्पताल से छुट्टी होने के बाद वह कुछ दिन तक अपने भतीजे के पास रहा।

बीते कल जब वह घर वापस पहुंचा तो वहां कमरे में रखी पेटी के कुंडे टूटे हुए पाए गए। पेटी में रखा ट्रंक भी खुला पड़ा था। जांच करने पर उसमें से 16 हजार रुपए की नकदी तथा चांदी के कई गहने गायब पाए गए। चोरी हुए गहनों की कीमत लगभग 20 हजार रुपए है। पूछताछ करने पर पता चला कि यह चोरी उसके नाती सोनू तथा अजय व संजू ने की है। घुमारवीं के डीएसपी अनिल ठाकुर ने बताया कि शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Vijay