हिमाचलियों के नाम पर वाहनों को फाइनांस कर धोखाधड़ी से बेचने के मामले में 3 गिरफ्तार

Tuesday, Oct 15, 2019 - 12:01 PM (IST)

सोलन (ब्यूरो): हिमाचलियों के नाम पर वाहनों को फाइनांस कर धोखाधड़ी से बेचने के मामले में गिरफ्तार किए गए 3 आरोपी पंजाब के गैंगस्टर को भी चूना लगा चुके हैं। इन आरोपियों ने एक कार गैंगस्टर को बेची है। इसके अलावा विजीलैंस ने फिरोजपुर से एक स्विफ्ट कार बरामद की है। अभी तक इस मामले में 4 वाहनों की बरामदगी हुई है। ब्रिजा कार एक गैंगस्टर को बेची थी है जोकि पंजाब में गैर कानूनी कार्यों में इस्तेमाल हो रही थी। पुलिस ने इस कार को एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत पकड़ा है। यही नहीं इसमें नकली करंसी भी बरामद हुई है। इनमें से एक आरोपी की मानें तो स्विफ्ट कार जिसे बेची गई थी, उसके लिंक भी गैंगस्टर से हैं। हालांकि विजीलैंस ने इन दावों को सिरे से खारिज कर दिया है। इस मामले में पकड़े गए विमल को सी.जे.एम. की अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

विदित रहे कि विजीलैंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो सोलन की टीम ने सोलन व शिमला से गरीब लोगों को झांसा देकर उनके नाम पर महंगी गाड़ियां फाइनांस करवाकर उसके बाद उसे आगे बेचने के मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया था। इन 3 आरोपियों में से एक आरोपी अमित ऊर्फ सुशील को विजीलैंस टीम 8 अक्तूबर को शिमला ले गई थी। इस आरोपी पर शिमला में धोखाधड़ी करने का आरोप है। विजीलैंस को इस मामले में करीब 9 शिकायतें प्राप्त हुई हैं। लोगों ने शिकायत में बताया कि कुछ लोगों ने उन्हें यह झांसा देकर उनसे महंगे वाहन फाइनैंस करवाए कि इन वाहनों को वे विभिन्न कंपनियों में लगवाएंगे और उन्हें 30 हजार रुपए महीना मिलेगा। लोगों ने इस लालच में आकर विभिन्न दस्तावेज देकर वाहन फाइनांस करवा दिए।

इसके बाद आरोपियों ने इन वाहनों को लेकर आगे लोगों को बेच दिया। जब लोगों को 30 हजार रुपए नहीं मिले। बाद में मामले की शिकायत विजीलैंस के पास पहुंची। विजीलैंस टीम ने शिकायतों के आधार पर मामले की जांच शुरू की और पाया कि सुशील, हरप्रीत उर्फ हन्नी व सुखवीर ने यह कार्य किया है। जांच में विजीलैंस ने पाया कि इन तीनों आरोपियों ने जो नाम सोलन व शिमला में लोगों को अपनी पहचान के लिए बताए थे, वह इनके असली नाम नहीं है। जांच के बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों को कालका, मोहाली व पटियाला से गिरफ्तार किया। जिनकी पहचान अमित कुमार ऊर्फ सुशील निवासी कालका, प्रदीप निवासी मोहाली व विमल निवासी पटियाला के तौर पर हुई।
 






 

Ekta