खैर कटान मामले में 3 और आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, पुलिस रिमांड पर भेजे

Sunday, Jun 30, 2019 - 11:34 PM (IST)

ज्वालामुखी (नितेश): ज्वालाजी के साथ लगते क्षेत्र सपड़ी व सुरानी के जंगल में हुए सरकारी भूमि में अवैध कटान के मामले में ज्वालाजी पुलिस ने 3 और आरोपियों को हिरासत में लिया है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपी तहसील देहरा के घियोरी गांव से संबंध रखते हैं जिनकी पहचान सन्नी कपूर पुत्र बलवंत सिंह, राकेश कुमार पुत्र सुभाष चंद व अवतार चंद उर्फ  अंकु पुत्र प्यार चंद के रूप में हुई है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियों को रविवार को कोर्ट में पेश किया गया जहां से कोर्ट ने उन्हें पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। डी.एस.पी. देहरा लालमन शर्मा ने मामले की पुष्टि की है।

होशियारपुर से पकड़े थे 2 आरोपी

बता दें कि सरकारी भूमि में खैर कटान मामले में पुलिस ने बीते रोज भी होशियारपुर में दबिश देकर 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। थाना प्रभारी पुरुषोत्तम धीमान अपनी टीम के साथ मिलकर इस मामले को लेकर सभी आरोपियों से कड़ी पूछताछ कर रहे हैं। पुलिस छानबीन में सामने आया है कि अवैध खैर कटान के मामले में ये एक बहुत बड़ा गिरोह है और इस मामले में और भी कई गिरफ्तारियां हो सकती हैं।

क्या है मामला

यह मामला बीते 2 माह पहले 19 अप्रैल, 2019 का है, जब ज्वालाजी के साथ लगते सपड़ी व सुरानी के जंगल में सरकारी भूमि पर लगे खैर के 15 पेड़ों का अवैध कटान हुआ था। इस मामले को लेकर फ ोरैस्ट डिपार्टमैंट द्वारा थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई थी जिसके चलते पुलिस द्वारा यह कार्रवाई अमल में लाई गई। फि लहाल पुलिस इस मामले को लेकर कई अहम सबूत जुटाने की कोशिश कर रही है।

Vijay