अवैध कटान मामले में 3 गिरफ्तार, बडूखर बीट के जंगलों से काटे थे खैर के इतने पेड़

punjabkesari.in Thursday, Jan 16, 2020 - 10:14 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): पुलिस थाना इंदौरा के अंतर्गत गत दिवस दर्ज हुए अवैध खैर कटान मामले में पुलिस को सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने वन विभाग द्वारा नामजद किए गए दोनों आरोपियों सहित एक अन्य व्यक्ति को भी मामले में कथित संलिप्तता के चलते गिरफ्तार किया है। बता दें कि वन विभाग की बडूखर बीट के जंगलों से वन माफिया द्वारा खैर के 6 पेड़ों पर इलैक्ट्रिक आरा चलाकर तस्करी के उद्देश्य से गाड़ी में भरकर ले जाया जा रहा था लेकिन उनकी गाड़ी पलट गई।

गाड़ी पलटने के बावजूद इसके वन माफिया ने गाड़ी से माल निकालकर छिपा दिया था और जब गश्त कर रहे वन रक्षक देवेंद्र सिंह ने खैर के कटे पेड़ देखे तो इस बारे छानबीन करने पर 2 लोगों की सीधी संलिप्तता पाई गई और विभाग ने काटे गए पेड़ों के 23 मौछे भी बरामद कर लिए। वहीं कल से ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर चल रहे थे और पुलिस उनकी धर पकड़ हेतु हर संभावित स्थानों पर दबिश दे रही थी।

पुलिस थाना प्रभारी इंदौरा सुरेंद्र सिंह धीमान ने बताया कि पुलिस ने मामले के 2 आरोपियों होशियार सिंह व राजेश कुमार निवासी गांव हटली, तहसील फतेहपुर को राजा का तालाब से गिरफ्तार कर लिया, वहीं एक अन्य व्यक्ति जो पुलिस की जांच में खैर कटान में शामिल पाया गया है, उसको भी पुलिस ने मामले की लगाई गई धाराओं के तहत गिरफ्तार किया है, जिसकी पहचान पवन कुमार, निवासी उधमपुर (जम्मू) के रूप में हुई है। डीएसपी डॉ. साहिल अरोड़ा ने पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपियों को कल न्यायालय में पेश किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News