छंटनी परीक्षा से पहले ही 2946 बेरोजगार इंजीनियर ‘फेल’, जानिए क्या है वजह

Thursday, Sep 19, 2019 - 08:10 PM (IST)

हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग द्वारा अक्तूबर माह में आयोजित की जा रही लिखित छंटनी परीक्षा से पहले ही 2946 डिप्लोमा होल्डर इंजीनियर फेल हो गए हैं। छंटनी परीक्षा से पहले आवेदनों की जांच में पाया कि इन अभ्यर्थियों की फीस ही जमा नहीं हुई थी, जिस कारण इतनी बड़ी संख्या में बोर्ड को आवेदन रिजैक्ट करने पड़े हैं। जानकारी के अनुसार दिसम्बर, 2018 में एचचीटीसीएल में जूनियर इंजीनियर (सिविल) पोस्ट कोड-714 के 12 पदों तथा जूनियर इंजीनियर (इलैक्ट्रीकल) पोस्ट कोड-15 के 51 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की थी, जिसके लिए आवेदन भरने की अंतिम तिथि 22 जनवरी रखी गई है। जेई (सिविल) के पदों के लिए 1560 अभ्यर्थियों के आवेदन रिजैक्ट हुए हैं जबकि जेई (इलैक्ट्रीकल) के पदों के लिए 1386 आवेदन रद्द किए गए हैं।

जेई (इलैक्ट्रीकल) के लिए 12 व जेई (सिविल) के लिए 13 अक्तूबर को परीक्षा

जानकारी के अनुसार जेई (इलैक्ट्रीकल) के पदों के लिए लिखित छंटनी परीक्षा का आयोजन 12 अक्तूबर शाम के सत्र में किया जा रहा है। परीक्षा का आयोजन सभी जिला मुख्यालयों के साथ चुङ्क्षनदा चयनित उपमंडल मुख्यालयों पर स्थापित परीक्षा केंद्रों में होगा। जेई (सिविल) के पदों के लिए लिखित छंटनी परीक्षा का आयोजन 13 अक्तूबर को शाम के सत्र में हमीरपुर, धर्मशाला, मंडी व शिमला के परीक्षा केंद्रों में किया जाएगा। 

परीक्षा की तिथि से 15 दिन पहले डाऊनलोड होंगे एडमिट कार्ड

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के सचिव डॉ जितेंद्र कंवर ने बताया कि अक्तूबर माह में होने जा रही जेई सिविल व जेई इलैक्ट्रीकल के लिए छंंटनी परीक्षा में मिले आवेदनों में से 2946 आवेदन फीस प्राप्त न होने के कारण रद्द कर दिए गए हैं। दोनों परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड डाऊनलोड करने की सुविधा परीक्षा की तिथि से 15 दिन पहले उपलब्ध करवाई जाएगी।

Vijay