चम्बा में भरे जाएंगे भाषा अध्यापकों के 28 पद, जानिए कब शुरू होगी काऊंसलिंग

Friday, Sep 25, 2020 - 08:08 PM (IST)

चम्बा (काकू): जिला चम्बा में भाषा अध्यापकों (एलटी) के 28 पद भरे जाएंगे। यह पद बैचवाइज भरे जाएंगे। इसके लिए शिक्षा विभाग ने काऊंसलिंग की तिथियां निर्धारित कर दी हैं। काऊंसलिंग 6 अक्तूबर व 7 अक्तूबर को होगी। इच्छुक अभ्यर्थी काऊंसलिंग में भाग ले सकते हैं। भाषा अध्यापकों के 28 पदों में से 13 पद अनारक्षित हैं।

इन पदों के लिए 2006 तक के बैच के अभ्यर्थी पात्र होंगे। इसके अलावा 5 पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं। यह पद 2010 तक के बैच के आधार पर भरे जाएंगे जबकि अनुसूचित जाति बीपीएल के लिए एक पद आरक्षित है। इसी तरह ओबीसी के लिए 4 पद 2012 बैच के लिए आरक्षित हैं। एसटी/एसटी अनारक्षित व बीपीएल के लिए एक-एक पद तथा ईडब्ल्यूएस के लिए 3 पद आरक्षित हैं। इसके लिए 6 अक्तूबर को रोजगार कार्यालय चम्बा व चुवाड़ी के अभ्यर्थियों के लिए काऊंसलिंग होगी।

7 अक्तूबर को पांगी, भरमौर, डल्हौजी सुंडला व तीसा के अभ्यर्थियों के लिए काऊंसलिंग रखी गई है। प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक फौजा सिंह ने बताया कि भाषा अध्यापकों के 28 पदों को भरने के लिए काऊंसलिंग की तिथियां जारी कर दी गई हंै। उन्होंने बताया कि सभी अभ्यर्थी जिनके नाम संबंधित रोजगार कार्यालय व उप रोजगार कार्यालय द्वारा प्रेषित किए गए हैं उन्हें कॉल लैटर जारी कर दिए गए हैं। वह निर्धारित तिथि को अपने समस्त दस्तावेज के साथ काऊंसलिंग बारे उप निदेशक प्रारंभिक शिक्षा विभाग चम्बा कार्यालय में पहुंच जाएं।

Vijay