23 से शुरू होगा एंटी ड्रग्स स्पोर्ट्स फेयर

Sunday, Aug 19, 2018 - 04:54 PM (IST)

कुल्लू: पुलिस और नेहरू युवा केंद्र द्वारा मिलकर एंटी ड्रग्स स्पोर्ट्स फेयर का आयोजन किया जा रहा है। 23 अगस्त से शुरू होने वाला यह स्पोर्ट्स फेयर एक माह तक चलेगा। ब्लाक स्तर पर पहले खेलें आयोजित होंगी तथा विजेता टीमों को पुरस्कृत किया जाएगा, उसके बाद जिला स्तर पर खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा। जिला स्तर पर भी विजेता टीमों व प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा। पुरस्कार के तौर पर कैश प्राइज व ट्रॉफियों के वितरण का भी प्रावधान रहेगा। 

एस.पी. शालिनी अग्निहोत्री ने शनिवार को पत्रकार वार्ता में कहा कि 23 अगस्त को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कटराईं के खेल मैदान में प्रतियोगिता का श्रीगणेश होगा। लड़कों व लड़कियों के लिए अलग-अलग प्रतियोगिताएं होंगी। उम्रदराज लोगों के लिए भी प्रतियोगिताएं करवाई जाएंगी। क्रिकेट के लिए 10 टीमों और कबड्डी के लिए 8 टीमों ने अपने नाम दर्ज करवाए हैं। अन्य प्रतियोगिताओं के लिए टीमों व प्रतिभागियों के नाम आए हैं। इस दौरान नशे के खिलाफ भी लोगों को जागरूक किया जाएगा।

इन प्रतियोगिताओं में एन.वाई.के. को-आर्डीनेटर की भूमिका में रहेगा और पुलिस विभाग अपना संदेश देगा। प्रतियोगिता में युवक मंडल, महिला मंडल, व्यापार मंडल, पुलिस विभाग व वन विभाग सहित अन्य महकमों की टीमें हिस्सा लेंगी। एस.पी. ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं के जरिए हम यह संदेश देंगे कि नशे के सेवन के स्थान पर खेलकूद प्रतियोगिताओं को महत्व दें और स्वस्थ रहें। नशा तन-मन और धन का नाश करता है। खेलकूद प्रतियोगिताएं लोगों को स्वस्थ रखती है। इस मौके पर सहभागिता कार्यक्रम की टीम भी मौजूद रहे। पत्रकार वार्ता के दौरान ए.एस.पी. राजकुमार चंदेल, डी.एस.पी. हैडक्वार्टर आशीष शर्मा व डा. लाल सिंह कौंडल सहित अन्य लोग मौजूद रहे। 
 

Ekta