ऊना : अंदरोली में 22वीं ऑल इंडिया पुलिस वाटर स्पोर्ट्स प्रतियोगिता शुरू, 460 प्रतियोगी ले रहे भाग

Thursday, Mar 02, 2023 - 07:38 PM (IST)

ऊना (सुरेन्द्र): उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के तहत अंदरोली में 22वीं अखिल भारतीय पुलिस जलक्रीड़ा प्रतियोगिता-2023 का शुभारंभ किया। यह प्रतियोगिता 5 दिन तक चलेगी, जिसमें देशभर की अनेक टीमें हिस्सा ले रही हैं। इनमें देश के 19 राज्यों व केंद्रीय पुलिस बलों के 460 प्रतियोगी भाग ले रहे हैं। प्रतियोगिता में 10 टीमें महिलाओं की भी भाग ले रही हैं। इस ऑल इंडिया पुलिस वाटर प्रतियोगिता में रोइंग, कैनोइंग व कायकिंग की प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं। 

लोगों को स्वरोजगार के साथ पर्यटन को मिलेगी मजबूती
उपमुख्यमंत्री ने इस जलक्रीड़ा के लिए हिमाचल प्रदेश पुलिस को बधाई देते हुए कहा कि इसमें हिमाचल प्रदेश पुलिस की अपनी टीम न होते हुए भी इस चुनौती को अवसर में तबदील किया है। उन्होंने कहा कि यह ऊना के साथ-साथ प्रदेश के लिए भी गौरव का विषय है कि राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता का आयोजन ऊना जिले में हो रहा है। जलक्रीड़ा से जुड़े देशभर के विख्यात खिलाड़ी आज हमारे बीच हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन से अब प्रदेश में भी जलक्रीड़ा के अवसर प्रदान होंगे। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिताओं से न सिर्फ खेल जगत को बढ़ावा मिलेगा बल्कि यहां के लोगों को स्वरोजगार के साथ-साथ पर्यटन को भी मजबूती प्रदान होगी।

15 अगस्त व 26 जनवरी को भी होनी चाहिए हारमनी ऑफ पाइन्स बैंड की प्रस्तुति
मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हिमाचल पुलिस का हारमनी ऑफ पाइन्स बैंड देश-विदेश में अपना नाम कमा रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस का बैंड न सिर्फ व्यावसायिक भाव से कार्य करे बल्कि 15 अगस्त व 26 जनवरी जैसे आयोजनों में भी बैंड की प्रस्तुति होनी चाहिए ताकि लोगों को मनोरंजन के साथ-साथ देशभक्ति की भावना से भी जोड़ा जा सके। उन्होंने देशभर से आए खिलाड़ियों का हिमाचल आगमन पर स्वागत किया।

प्रदेश में वाटर स्पोर्ट्स की अपार संभावनाएं : संजय कुंडू
पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने मुख्यातिथि एवं अन्य लोगों का स्वागत किया। पुलिस महानिदेशक ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में जलक्रीड़ाओं की अपार संभावनाएं हैं। आयोजन का मुख्य उद्देश्य वाटर एडवैंचर एवं स्पोर्ट्स को बढ़ावा देना है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में आगे बढऩे के लिए रोडमैप तैयार किया जाएगा ताकि आगामी समय में जलक्रीड़ाओं को बढ़ावा मिल सके। इस अवसर पर विधायक देवेंद्र भुट्टो, विधायक सुदर्शन बबलू, इंस्पैक्टर जनरल जहूर जैदी, डीसी राघव शर्मा, एसपी अर्जित सेन ठाकुर, जिला कांग्रेस अध्यक्ष रंजीत राणा, जिला महामंत्री प्रमोद कुमार, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष विनोद बिट्टू, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सतीश बिट्टू, बंगाणा ब्लॉक अध्यक्ष रामआसरा, देसराज गौतम, देसराज मौदगिल, प्रवीण शर्मा, एसपी अजय ठाकुर, पुलिस विभाग के उच्चाधिकारी एवं अन्य गण्यमान्य लोग उपस्थित थे।

एथनोबोटैनिकल पार्क का किया निरीक्षण
उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने अंदरोली में निर्माणाधीन एथनोबोटैनिकल पार्क का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए ताकि यहां के लोगों को इसका लाभ प्राप्त हो सके। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay