21 वर्षीय मुस्कान बनीं जिला परिषद बिलासपुर की अध्यक्ष

Wednesday, Feb 10, 2021 - 10:49 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश/बंशीधर): आखिरकार भाजपा ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के गृह जिला में करणी सेना समर्थित उम्मीदवार को भाजपा में शामिल कर जिला परिषद की सरदारी पर 15 वर्ष बाद कब्जा कायम कर ही लिया। जिला परिषद बिलासपुर की सरदारी पर कब्जा कायम करने की स्क्रिप्ट गत रात को शिमला में मुख्यमंत्री के समक्ष बरमाणा वार्ड से विजयी हुई मुस्कान के भाजपा में शामिल होने के दौरान ही लिखी जा चुकी थी लेकिन रही-सही कसर क्रॉस वोटिंग से पूरी हो गई। जानकारी के अनुसार जिला परिषद की सरदारी को लेकर जिला परिषद भवन में बैठक रखी गई थी। यह बैठक साढ़े 11 बजे शुरू हुई और अढ़ाई बजे तक चली।

मुस्कान को मिले 9 मत

जानकारी के अनुसार भाजपा की तरफ से गत दिवस भाजपा में शामिल हुई मुस्कान ने अध्यक्ष पद के लिए तो नम्होल वार्ड से विजयी हुए प्रेम सिंह ठाकुर ने उपाध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया, वहीं कांग्रेस की तरफ से बैहना-ब्राह्मणा से विजयी हुई प्रोमिला बसु ने अध्यक्ष पद के लिए तथा डंगार वार्ड से विजयी हुए आईडी शर्मा ने उपाध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया जिस पर अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के लिए वोटिंग हुई, जिसमें अध्यक्ष पद के लिए मुस्कान को 9 मत मिले जबकि प्रोमिला बसु को 5 मत मिले। इसी प्रकार उपाध्यक्ष पद के लिए प्रेम सिंह ठाकुर को 8 तो आईडी शर्मा को 6 मत मिले जिस पर जिला निर्वाचन अधिकारी रोहित जम्वाल ने अध्यक्ष पद पर मुस्कान तो उपाध्यक्ष पद के लिए प्रेम सिंह ठाकुर को विजयी घोषित किया।

डीसी ने अध्यक्ष व उपाध्यक्ष को दिलवाई शपथ

चुनाव के बाद डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रोहित जम्वाल ने मुस्कान को अध्यक्ष एवं प्रेम सिंह को उपाध्यक्ष पद व गोपनीयता की शपथ दिलवाई। इस दौरान खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग, सदर विधायक सुभाष ठाकुर, झंडूता के विधायक जीत राम कटवाल व हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के प्रभारी एवं मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल विशेष रूप से मौजूद रहे। 

Content Writer

Vijay