MP जाने के लिए फैक्टरी से निकले 21 मजदूर, ग्रामीणों ने किया पुलिस के हवाले

Tuesday, May 12, 2020 - 10:30 PM (IST)

सोलन (नरेश पाल): कोरोना वायरस के चलते लगाए गए लॉकडाऊन को लेकर प्रवासी कामगारों ने अपने घरों के लिए पैदल चलने का रुख कर लिया है, वे प्रशासन के लिए सिरदर्दी बन गए हैं। इन कामगारों की टोलियों अवैध रास्तों से राज्य से बाहर निकलने का प्रयास कर रही हैं लेकिन अचंभित करने वाली बात यह रही कि इन 21 मजदूरों ने मध्यप्रदेश जाने के लिए उलटा रास्ता अपनाया। ये 21 कामगार अपनी फैक्टरी से 20 किलोमीटर दूर मंडी गांव जा पहुंचे। गांव वाले भी इन्हें देखकर हैरान हो गए।

ग्रामीणों ने पूछताछ कर मजदूरों को खाना खिलाया

गांववासियों ने उनको पूछा भी तथा खाना खिलाया और बताया कि हम जंगल के रास्ते कालका रेलवे स्टेशन जाएंगे, वहां से घर चले जाएंगे। हमारे पास अब न तो खाने के लिए कुछ है न ही कोई पैसा। फिर गांववासियों ने बरोटीवाला पुलिस को बुलाया और वे उन्हें ले गए। ग्रामीणों ने बताया कि गांववासी किसी अजनबी को लेकर पूरी तरह अलर्ट हैं। जैसे ही ये लोग यहां पर पहुंचे तुरंत एसपी बद्दी को सूचित कर दिया। इस पर बरोटीवाला पुलिस यहां पहुंच कर इनको अपने साथ ले गई।

प्रवासी लोगों का बहुत बड़ा हब है बीबीएन

वैसे तो बीबीएन प्रवासी लोगों का बहुत बड़ा हब है। मजदूरों का यहां से जाना चिंता का विषय बना हुआ है। वैसे तो प्रशासन इनको भोजन उपलब्ध करवा रहा है। इस बारे थाना प्रभारी बरोटीवाला मोहर सिंह ने बताया कि पुलिस को जैसे ही सूचना मिली तुरंत मंडी गांव पहुंचकर उन्हें लाया गया। फिलहाल उनको होम शैल्टर भेजा जा रहा है।

Vijay