चोर रास्ते से ऊना पहुंचे 21 मजदूर, पुलिस ने बस में बैठा फिर किया रवाना

punjabkesari.in Thursday, Jul 30, 2020 - 04:17 PM (IST)

ऊना अमित शर्मा : बिहार निवासी 21 मजदूरों द्वारा पुलिस को चकमा देकर हिमाचल प्रदेश की सीमाओं में प्रवेश करने का मामला सामने आया है। इन सभी मजदूरों को अज्ञात ऑटो चालकों द्वारा चोर रास्ते से हिमाचल में एंट्री करवाए जाने की बात भी सामने आ रही है। ऊना पहुंचे इन मजदूरों को पुलिस ने दोबारा बस में बिठाकर बॉर्डर पर भेज दिया। इस मामले के बाद ऊना जिला में हड़कंप मच गया है कि आखिर पुलिस से चूक कहां हुई। 

कोविड-19 के चलते जहां हिमाचलियों की बिना अनुमति के अपने घर वापसी नहीं हो रही है। वहीं प्रदेश की सीमाओं में बिना अनुमति चोर रास्ते से करीब 21 बिहार निवासी मजदूरों के घुस आने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। ऐसा बताया जा रहा है कि इन मजदूरों को कोई अज्ञात ऑटो चालक चोर रास्ते से हिमाचल की सीमाओं के अंदर छोड़कर चले गए थे। वहीं पुलिस ने भी दो कदम आगे निकलते हुए मामले की जांच करने की बजाय सभी मजदूरों को एक बस में बिठा कर हिमाचल की सीमाओं से बाहर कर डाला। बिहार से चलकर ऊना की सीमाओं में चोरी से प्रवेश करने वाले इन मजदूरों का मामला सामने आने के बाद जिला भर में हड़कंप मच गया है। वहीं प्रशासन और पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी उंगली उठनी शुरू हो गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक बिहार के 21 मजदूर हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना में वीरवार को किसी चोर रास्ते से पहुंच गए। मजदूरों ने बताया कि वे गाड़ियों में पहले दिल्ली, उसके बाद चंडीगढ़ और फिर पंजाब के नंगल पहुंचे। जहां से ऑटो चालकों ने उन्हें किसी चोर रास्ते से ऊना में पहुंचा दिया। जिसकी भनक ऊना पुलिस को लग गई। जिस पर ऊना पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए इन मजदूरों को बस में ले जाकर मैहतुपर बैरियर के बाहर छोड़ दिया। ये मजदूर किस चोर रास्ते से प्रदेश में प्रवेश कर गए। इसकी जानकारी अभी पुलिस को भी नही है। वहीं अब इस मामले को लेकर पुलिस का अगला रूप क्या होगा यह अभी स्पष्ट नहीं है। वहीं यह मजदूर कितना समय ऊना में रहे कितने लोगों से यह मिले इसको लेकर भी अभी तक कोई भी तथ्य सामने नहीं आ पाया है।

फिलहाल यह सभी पहलू जांच के दायरे में आ चुके हैं। वहीं इनमें से कोई मजदूर यदि कोरोना संक्रमित भी निकलता है तो ये भी किसी बड़ी मुसीबत को बुलावा हो सकता है। घटना के बाद जिला भर में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गए हैं। यदि ये मजदूर प्रदेश में अवैध रूप से प्रवेश कर चुके थे तो इन पर कार्रवाई करते हुए इन्हें संस्थागत क्वारंटाइन करना चाहिए था। फिर संबंधित राज्य की पुलिस व प्रशासन को इस बात की सूचना देनी चाहिए थी। लेकिन पुलिस ने इन मजदूरों को अपनी राज्य सीमा से बाहर करके फिलहाल अपना पीछा छुड़ा लिया है। प्रवासी मजदूरों की माने तो वो बिहार से आये है और उन्हें चंबा जाना है। वहीं ऑटो चालक उन्हें किस रास्ते से ऊना जिला में लाये इसकी उन्हें कोई जानकारी नहीं है। 

वहीं एएसपी ऊना विनोद धीमान ने भी माना कि यह गंभीर मामला है। एएसपी ऊना ने कहा कि पुलिस इस मामले की जांच करेगी कि यह प्रवासी किस रास्ते से ऊना में प्रवेश किये है क्योंकि ऊना जिला को आने वाले रास्तों पर पुलिस की कड़ी चौकसी है। एएसपी ने कहा कि अगर कोई चोर रास्ता होगा तो उसे शीघ्र बंद करवाया जायेगा।   
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prashant sharma

Recommended News

Related News