हमीरपुर में 75 वर्षीय बुजुर्ग सहित 20 लोगों ने जीती कोरोना से जंग

punjabkesari.in Saturday, May 30, 2020 - 08:08 PM (IST)

हमीरपुर (ब्यूरो): हमीरपुर जिला में कोरोना वायरस से संक्रमित 20 और लोगों का सफल उपचार किया गया है। इनमें से 8 लोग आरसीएच भोटा, 8 एनआईटी परिसर में स्थापित समर्पित कोविड केयर सैंटर हमीरपुर, 3 समर्पित कोविड केयर सैंटर डुग्घा में तथा 1 रोगी को आरसीएचभोटा से श्री लाल बहादुर शास्त्री राजकीय मेडिकल कॉलेज नेरचौक में उपचार के लिए भेजा गया था। कोरोना से जंग जीतने वालों में 75 वर्षीय बुजुर्ग भी शामिल है। जिला प्रशासन ने इनके सफल उपचार के लिए सभी कोरोना योद्धाओं का आभार व्यक्त किया है।

डीसी हरिकेश मीणा, पुलिस अधीक्षक अर्जित सेन तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना सोनी ने कोविड केयर सैंटर हमीरपुर पहुंचकर सभी उपचारित व्यक्तियों का उत्साहवद्र्धन किया और उनके उत्तम स्वास्थ्य की कामना की है। डीसी ने कहा कि सभी उपचारित व्यक्ति कोरोना के खिलाफ  जंग में हमारे संदेश वाहक हैं। उन्होंने विश्वास जताया कि सभी उपचारित व्यक्ति महामारी से हमारी लड़ाई में अपनी सकारात्मक भूमिका अदा करेंगे।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संजय जगोता ने बताया कि जिला में 20 संक्रमित व्यक्तियों के नमूनों की फॉलोअप रिपोर्ट नैगेटिव होने की पुष्टि विभिन्न प्रयोगशालाओं से हुई है। इसके उपरांत शनिवार को हमीरपुर तथा डुग्घा स्थित कोविड केयर सेंटर से 11 लोगों को गृह संगरोध में भेज दिया गया है। अन्य उपचारित शेष व्यक्तियों को सभी औपचारिकताएं पूर्ण करने के उपरांत आगामी दिवस गृह संगरोध में भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि आरसीएच भोटा से श्री लाल बहादुर शास्त्री राजकीय मेडिकल कॉलेज नेरचौक रैफर किए गए डुग्घा क्षेत्र के 75 वर्षीय व्यक्ति ने भी कोरोना से जंग जीत ली है। जालंधर अपनी पत्नी का उपचार करवाने के बाद लौटे इस व्यक्ति की कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी।

शनिवार को भेजे गए लोगों में कक्कड़ क्षेत्र का 41 वर्षीय व्यक्ति मुंबई से लौटा था और 21 मई को रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि के उपरांत जिला कोविड केयर सैंटर हमीरपुर लाया गया था। इसी प्रकार मुंबई से लौटे झनियारा क्षेत्र के 18 वर्षीय युवक को संक्रमण की पुष्टि के उपरांत 21 मई को कोविड केयर सैंटर डुग्घा में रखा गया था। मुंबई से लौटे नाल्टी क्षेत्र के 23 वर्षीय युवक को 22 मई को संक्रमण की पुष्टि के उपरांत कोविड केयर सैंटर हमीरपुर में रखा गया था।

मुंबई से ही लौटी दसवीं गांव की 31 वर्षीय महिला के नमूने 19 मई को लिए गए और 22 मई को संक्रमण की पुष्टि के उपरांत कोविड केयर सैंटर हमीरपुर में रखा गया था। मुंबई से लौटे ग्वालपत्थर क्षेत्र के करड़ी गांव के 35 वर्षीय व्यक्ति को 17 मई को संक्रमण की पुष्टि के उपरांत समर्पित कोविड केयर सैंटर हमीरपुर में रखा गया था। मुंबई से लौटे मझोग सुल्तानी क्षेत्र के 20 वर्षीय युवक तथा मझोग सुल्तानी की ही 50 वर्षीय महिला को संक्रमण की पुष्टि के बाद 18 मई को कोविड केयर सैंटर डुग्घा में उपचार के लिए लाया गया था।

मुंबई से लौटे सुन्वीं के 51 वर्षीय व्यक्ति में 21 मई को संक्रमण की पुष्टि हुई और इसे कोविड केयर सैंटर हमीरपुर में रखा गया था। मुंबई से वापस आए डुगनेड़ा गांव के 63 वर्षीय बुजुर्ग में 21 मई को संक्रमण की पुष्टि हुई और कोविड केयर सैंटर हमीरपुर में उनका उपचार चल रहा था। मुंबई से आए अमनेड़ क्षेत्र के 21 वर्षीय युवक तथा अमनेड़ क्षेत्र की ही 45 वर्षीय महिला में 21 मई को संक्रमण की पुष्टि के उपरांत इन्हें कोविड केयर सैंटर हमीरपुर लाया गया था। उन्होंने कहा कि इन सभी लोगों को अब अगले 7 दिनों तक कड़े गृह संगरोध में रखा जाएगा। उपचारित व्यक्तियों को आरोग्य सेतु एप डाऊनलोड करना होगा और स्वास्थ्य कर्मी प्रतिदिन इनकी निगरानी व स्वास्थ्य देखभाल करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News