Watch Video : नाइजीरिया में फंसे हिमाचली युवकों का एक और वीडियो, विदेश मंत्री से लगाई ये गुहार

Saturday, Dec 02, 2017 - 06:48 PM (IST)

पालमपुर: नाइजीरिया में तीन महीने से बंधक बनाए गए 9 भारतीयों में से कांगड़ा के दो युवक भी शमिल हैं। जिनकों मुंबई के एजेंट द्वारा साउथ अफ्रीका से अमेरिका के लिए जहाज द्वारा भेजा गया था। लेकिन रास्ते में उन्हें नाइजीरिया नेवी ने रोक लिया  और बंधक बना लिया। ये समुद्री जहाज 2012 के किसी मामले में रोका गया है। जानकारी के मुताबिक वही ताजा आए वीडियो में अतुल शर्मा और सुधीर सुधीर कुमार ने भारत सरकार और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से अपील है कि 3 महीने से नाइजीरिया में फंसे हुए हैं । हमने 20 अक्टूबर 2016 को भारतीय दूतावास में कंप्लेंट की है जब भी हम भारतीय दूतावास में फोन करते हैं तो वह कहते हैं कि आपका केस प्रोसेसिंग में है और जब हम अपनी कंपनी में संपर्क करते हैं तो वहां के मनेजर विशाल सिंह कहते है कि भारतीय सरकार इस मामले में कुछ नहीं कर पाएगी व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी आपको नहीं छुड़वा पाएंगी ।



भारत की सरकार यहां कुछ भी नहीं कर सकती 
अतुल शर्मा ने कहा कि कंपनी से जब बात होती है तो वह कहते हैं कि आपको अगले 6 महीने में नहीं छूटने दिया जाएगा। अतुल शर्मा ने यह भी कहा कि 2 दिन पहले कंपनी के मैनेजर से जब बात हुई तो उन्होंने कहा कि आप एक लेटर लिखें जिसमें आप यह कहे कि आपको सब कुछ(सैलरी) मिल गया है तो वह आपको यहां से छुड़वा देंगे जबकि हमें कुछ भी नहीं मिला है तो हम लिख कर कैसे दें। मैनेजर ने उन्हें कहा कि हम भारतीय सरकार को भी खरीद सकते हैं क्योंकि भारत की सरकार यहां कुछ भी नहीं कर सकती है आप चाहे जितना मर्जी जो मर्जी चाहे कर ले मेरे आगे सरकार भी कुछ नहीं कर सकती ।



अभी तक कोई भी कार्रवाई नही हुई
वही सोशल मीडिया के माध्यम से मर्चेंट नेवी कप्तान सुधीर कुमार सुपुत्र चुनी लाल गाव व डाकखाना रमेंड, तहसील नगरोट बंगवा जिला कांगड़ा , हिमाचल प्रदेश तथा अतुल  शर्मा सुपत्र उतम चन्द गांव दोदुन ब्रहामण, डाकखाना चामुखा, तहसील रक्कड़ , जिला कांगड़ा ने भारत सरकार से उन्हे छुड़ावाने की अपील की है उन्होंने कहा कि हमारा कोई जुर्म नहीं है । बताया जा रहा है कि इन भारतीय युवकों के परिजनों ने पीएमओ ऑफिस, सुषमा स्वराज, व स्थानीय नेता से भी सम्पर्क किया है मगर अभी तक कोई भी कार्रवाई नही हुई है।