ऊना के 2 युवक बद्दी व चंडीगढ़ में निकले कोरोना पॉजिटिव

Sunday, Aug 02, 2020 - 08:48 PM (IST)

ऊना (विशाल): ऊना जिला के हरोली उपमंडल के 2 युवक चंडीगढ़ और बद्दी में पॉजिटिव पाए गए हैं। हलेड़ा और पंजावर के निवासी दोनों मरीजों को बद्दी व चंडीगढ़ में ही आइसोलेट किया गया है जबकि उनकी ट्रैवल हिस्ट्री अपने घर आने की रही है। इसके चलते दोनों के संपर्क में आए लोगों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है और सैंपलिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। बीएमओ हरोली डॉ. संजय मनकोटिया ने इन दोनों की रिपोर्ट्स मिलते ही परिवारों व उनके संपर्क में आए अन्य लोगों की लिस्ट खंगालने और सबको क्वारंटाइन करने के साथ-साथ टैस्ट करवाने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग की टीम को दिए हैं।

हरोली उपमंडल के गांव हलेड़ा निवासी युवक बद्दी की एक फार्मा कंपनी में कार्यरत है। वह वीरवार को घर आया और अपनी गर्भवती पत्नी को लेकर बीबीएमबी अस्पताल नंगल में चैकअप के लिए ले गया। वहां हो रही सैंपलिंग प्रक्रिया में उसने अपना सैंपल दिया और पत्नी को छोड़कर वापस बद्दी लौट गया था। शनिवार को उसकी रिपोर्ट में वह पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद उसके घर में पत्नी सहित 4 सदस्यों को स्वास्थ्य विभाग ने होम क्वारंटाइन कर दिया है।

चंडीगढ़ में कार्यरत पंजावर निवासी युवक भी वीरवार रात को घर आया था और यहां अपनी मां से मिलने के साथ-साथ बाजार में कुछ दुकानदारों से मिलने के बाद वापस चंडीगढ़ लौट गया था। वहां उसका सैंपल लिया गया, जिसमें वह पॉजिटिव आ गया। चंडीगढ़ से सूचना मिलने के बाद उसकी मां सहित दुकानदारों के रविवार को सैंपल लिए गए हैं जिनकी रिपोर्ट सोमवार देर शाम आएगी। सीएमओ डॉ. रमन कुमार शर्मा ने बताया कि दोनों मरीजों के परिवारों व उनके संपर्क में आए लोगों के सैंपल लेने की प्रक्रिया शुरू की गई है और उन्हें होम क्वारंटाइन रहने के निर्देश दिए गए हैं।

Vijay