इनोवा कार से 50 ग्राम हैरोइन बरामद, 2 युवक गिरफ्तार

Thursday, Dec 26, 2019 - 06:56 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): नशे के कारोबारियों की निरंतर धरपकड़ के बावजूद भी इंदौरा के छन्नी बेली में चिट्टे का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा हैै। ऐसे ही एक मामले में पुलिस ने 50 ग्राम हैरोइन (चिट्टा) सहित 2 युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को यह सफलता उस समय मिली जब क्षेत्र के समीपवर्ती थानां नंगलभूर के सहायक निरीक्षक गुरमेल सिंह के  नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने ट्रैफिक चैकिंग के दौरान गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए हिमाचल के नशे के गढ़ माने जाने वाले गांव छन्नी बेली के एक कथित नशा तस्कर से चिट्टा खरीदकर मुकेरियां की तरफ इनोवा गाड़ी में जा रहे उक्त युवकों को धर दबोचा। पकड़ी गई हैरोइन की नशे के बाजार में कीमत 3 लाख से अधिक बताई जा रही है।

होशियारपुर के रहने वाले हैं दोनों युवक

थाना प्रभारी नंगलभूर दीपक कुमार ने बताया कि वीरवार को दोपहर बाद थाना में गुप्त सूचना मिली कि इंदौरा के छन्नी बेली से चिट्टा खरीदकर एक गाड़ी में 2 युवक मुकेरियां की तरफ जाने वाले हैैं। इस आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने कंदरोड़ी मोड़ पर नाका लगा दिया। इस दौरान छन्नी बेली की तरफ से आई एक इनोवा कार (पीबी 03यू-0008) से तलाशी के दौरान 50 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ। चिट्टे सहित पकड़े गए आरोपियों की पहचान सहजाद कुमार उर्फ लाडी पुत्र रामा कुमार निवासी गृह संख्या 1237एलटी सैक्टर-3  एवं गुरपीर सिंह पुत्र रघुवंत सिंह निवासी गृृह संख्या 56 एलटी सैक्टर-3 तलबाड़ा जिला होशियारपुर के रूप में हुई है। पुलिस ने पकड़ी गई नशे की खेप और गाड़ी को कब्जे में लेकर आरोपियों के खिलाफ थाना नंगलभूर में मामला दर्ज कर लिया हैै।

छन्नी बेली निवासी तस्कर से खरीदा था चिट्टा

उधर, पकड़े गए आरोपियों से सख्ती से पुछताछ करने पर उन्होंने बताया कि वे यह चिट्टा राम लुभाया उर्फ लभा पुत्र जोगिंदर पाल निवासी छन्नी बेली तहसील इन्दौरा जिला कांगड़ा से खरीदकर ले जा रहे थे। पुलिस ने पकड़े गए युवकों के बयानों के आधार पर राम लुभाया निवासी छन्नी बेली के विरुद्ध भी मामला दर्ज कर लिया है। वहीं थाना प्रभारी दीपक कुमार ने बताया कि पुलिस छन्नी बेली में इस तस्कर को पकडऩे के लिए छापेमारी कर रही है और जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Vijay