देश में बढ़ा हिमाचल का मान, 2 युवा क्रिकेटरों को एम.ए. चिदम्बरम अवार्ड

Thursday, Jun 07, 2018 - 08:38 PM (IST)

जोगिंद्रनगर: हिमाचल प्रदेश के 2 क्रिकेटरों को 12 जून को बेंगलुरु में होने वाले एक समारोह में एम.ए. चिदम्बरम अवार्ड से नवाजा जा रहा है। जोगिंद्रनगर उपमंडल के युवा खिलाड़ी आयुष जम्वाल बी.सी.सी.आई. द्वारा कूच बिहार टूर्नामैंट ट्रॉफी में सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी बने हैं। आयुष ने घरेलू टूर्नामैंट के 6 मैच की 11 इनिंग में सबसे अधिक 50 विकेट झटक कर यह अवार्ड अपने नाम किया है तथा प्रदेश का नाम पूरे देश में रोशन किया है।


एकांत सेन ने 7 मैच में बनाए 618 रन
प्रदेश के ही दूसरे युवा खिलाड़ी एकांत सेन ने 7 मैच में 618 रन बना कर यह करिश्मा कर दिखाया है। आयुष जम्वाल लडभड़ोल तहसील के अति दूरदराज गांव मंगडोल के रहने वाले हैं तथा हिमाचल प्रदेश अंडर-16 व अंडर-19 की कप्तानी करने के बाद अंडर-19 वल्र्ड कप में भारत की कप्तानी करने का गौरव हासिल कर चुके हैं तथा मौजूदा समय में रणजी ट्रॉफी में खेल रहे हैं।


ट्रॉफी और नकद पुरस्कार से नवाजे जाएंगे खिलाड़ी
बेंगलुरु में आयोजित समारोह में बी.सी.सी.आई. द्वारा दोनों युवा खिलाडिय़ों को ट्रॉफी तथा डेढ़ लाख रुपए नकद पुरस्कार से नवाजा जाएगा। खेल प्रशिक्षक गोपाल ठाकुर ने कहा कि यह जोगिंद्रनगर व प्रदेश के लिए गर्व के क्षण हैं तथा वे दिन दूर नहीं, जब आयूष जम्वाल इंडिया की टीम में खेलेगा।

Vijay