2 साल से गुम महिला का मिला कंकाल, पति और भांजे ने कत्ल कर जमीन में गाड़ी थी लाश

Thursday, May 24, 2018 - 04:07 PM (IST)

नगरोटा बगवां (भृगु): नगरोटा बगवां पुलिस थाना के अंतर्गत 2 साल पहले गुम हुई ठानपुरी की एक महिला शारदा देवी आखिर मिल तो गई लेकिन कंकाल के रूप में। जानकारी के मुताबिक 44 साल की इस महिला को उसके ही पति और भांजे ने 27 जुलाई 2016 यानि 2 साल पहले मारकर 2 फीट नीचे जमीन में दफना दिया था। भांजे की निशानदेही पर पुलिस ने महिला का कंकाल बरामद कर लिया है। इस मामले में महिला के पति और उसके एक रिश्तादार को सीआईडी द्वारा हिरासत में लिया गया है। 


सीआईडी के जांट अधिकारियों ने डीएसपी पूर्ण चंद ठाकुर और एसएचओ सुरिंदर ठाकुर की टीम ने नियांडा में पहुंचकर महिला के पति से उस जगह की शिनाख्त करवाई, जहां पर कथित रूप से उसे दफनाया गया था। इसके बाद उक्त महिला का कोई पता न लगने के बाद उसके मायके वालों ने इस मामले को सीआईडी के पास दर्ज करवाया था। मामले पर कार्रवाई करते हुए सीआईडी द्वारा गहन छानबीन के बाद उक्त महिला के पति और उसके एक रिश्तेदार को अपनी हिरासत में लेकर मामले की जड़ तक पहुंचने में सफलता प्राप्त की। बुधवार देर शाम तक चली जगह की शिनाख्त के बाद उस स्थान की खुदाई का काम वीरवार को पूरा किया। इस मामले की पुष्टि एसपी सीआईडी संदीप धवन ने की है। 


सीआईडी की जांच में शक की सुई उसके पति विनय कुमार पर आकर टिकी, जो एचआरटीसी में ड्राइवर है। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, तो उसने अपना गुनाह कबूल करते हुए पत्नी को दफनाने की बात बता दी। उसके बयान के बाद उसके भांजे मुहालकड़ निवासी अश्वनी कुमार को गिरफ्तार किया गया, जो ऑटो ड्राइवर है। उसकी ही निशानदेही पर शारदा देवी का कंकाल बरामद किया गया। मृतका के पति ने बताया कि उसकी अपनी पत्नी से नहीं बनती थी। कोर्ट में मामला आने पर विनय को कहा गया कि वह पत्नी को हर माह 5000 रुपए का गुजारा भत्ता दे। लेकिन विनय ने सिर्फ एक बार गुजारा भत्ता दिया। उसके बाद शारदा देवी रहस्यमयी तरीके से गुम हो गईं। पुलिस और सीआईडी की संयुक्त टीम ने कंकाल को अपने कब्जे में लेकर धारा 302, 201 व 34 IPC के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Ekta