जिला आयुर्वेदिक अस्पताल में मां के साथ रहेगी 2 साल की बच्ची

Saturday, May 09, 2020 - 02:09 PM (IST)

चंबा : कोरोना पॉजिटिव पाई गई सलूणी क्षेत्र की 2 वर्षीय बच्ची को आज जिला आयुर्वेदिक अस्पताल बालू में शिफ्ट किया जाएगा। इस दौरान उसकी मां को भी उसके साथ रखा जाएगा। बता दें कि उक्त बच्ची का पिता पहले से ही इसी अस्पताल में उपचाराधीन है। प्रदेश सरकार की तकनीकी कमेटी के निर्देशों के अनुसार इस छोटी बच्ची के देखभाल करने के लिए इसकी मां को भी अलग कमरे में रखा जाएगा। बताते चलें कि बद्दी से लौटे सलूणी क्षेत्र के दो युवकों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने उनके परिजनों समेत करीब 3 दर्जन लोगों के सैंपल टेस्ट के लिए पालमपुर भेजे थे। 

गत रोज आई रिपोर्ट में एक युवक की 2 वर्षीय बच्ची के भी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब उसे भी जिला आयुर्वेदिक अस्पताल बालू शिफ्ट किया जाएगा। बच्ची के छोटा होने के कारण उसकी मां भी उसके साथ अलग कमरे में रहेगी, जबकि बच्ची का पिता पहले ही इस अस्पताल में उपचाराधीन हैं। उधर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा राजेश गुलेरी ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव पाई गई 2 वर्षीय बच्ची तथा उसकी देखभाल को उसकी मां को भी जिला आयुर्वेदिक अस्पताल में लाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उसकी मां को अलग कमरे में रखा जाएगा। 

उधर, जिला ऊना में 16 पॉजीटिव मामले आने के 19 दिन बाद एक बार फिर कोरोना का मामला सामने आया है। कोरोना पॉजिटिव पाई गई 30 वर्षीय महिला उपमंडल अंब के पंजोआ खुर्द की रहने वाली है, जोकि 6 मई को दिल्ली से अपने पति, बेटी व सास के साथ जिला ऊना पहुंची थी। महिला सहित परिवारिक सदस्यों को हिमाचल के प्रवेश द्वार मैहतपुर के एक होटल में क्वारंटाइन किया गया था। महिला के सहित पारिवारिक सदस्यों के सैंपल 7 मई को लिए गए थे और शुक्रवार सुबह जांच के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज भेजे गए थे। देर शाम आई रिपोर्ट महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई, जबकि पारिवारिक सदस्यों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। पॉजीटिव रिपोर्ट आने के बाद जिला प्रशासन में हलचल हो गई। एडीसी अरदिंम चौधरी, एसपी कार्तिकेयन गोकुल चंद्रन व एएसपी विनोद चौधरी अपने कार्यालय में पहुंचे और पॉजीटिव महिला को भोटा शिफ्ट करने के निर्देश दिए गए। एसपी ऊना कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने बताया कि महिला को उपचार के लिए भोटा स्थित कोविड अस्पताल में भेजा गया है, जबकि परिवारिक सदस्यों को पालकवाह स्थित क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया है।
 

Edited By

prashant sharma