वन विभाग के हाथ लगी बड़ी सफलता, खैर की तस्करी करते 2 तस्कर काबू

Sunday, Jul 26, 2020 - 10:24 PM (IST)

पांवटा साहिब (ब्यूरो): उपमंडल पांवटा साहिब के लोहगढ़ के जंगल में वन विभाग की टीम ने खैर की तस्करी में हरियाणा के 2 तस्करों को पकडऩे में सफलता हासिल की है। वन विभाग ने इस बाबत पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। वहीं शिकायत मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गई है। जानकारी के अनुसार वन विभाग को शिकायत मिली कि लोहगढ़ के जंगल में खैर की अवैध तस्करी हो रही है।

सूचना मिलते ही कोलर के वन खंड अधिकारी मामराज अपनी टीम के साथ जंगल में पहुंचे तो देखा कि अज्ञात लोग खैर की लकड़ी के नग ले जा रहे थे। इस दौरान वे वन विभाग की टीम को देखकर अंधेरे का फायदा उठाकर लकड़ी छोड़कर भागने लग गए। काफी मशक्कत के बाद वन विभाग ने हरियाणा निवासी 2 लोगों को पकड़ लिया। वहीं जांच करने पर पता चला कि जंगल में खैर के 8 पेड़ काटे गए हैं, जिनकी कीमत 1 लाख 82 हजार 635 रुपए बताई जा रही है।

वन विभाग ने इसकी शिकायत माजरा पुलिस थाना में दर्ज करवाई। शिकायत मिलने के बाद पांवटा साहिब के डीएसपी वीर बहादुर रविवार को पुलिस टीम के साथ जांच के लिए लोहगढ़ के जंगल में पहुंच कर जांच में जुट गए हैं। उन्होंने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि वन विभाग की तरफ  से अवैध खैर कटान की शिकायत मिली है। शिकायत मिलने के बाद मामला दर्ज कर लिया है तथा जांच की जा रही है। 

Vijay