बैग काट पैसे चुराती धरीं 2 महिलाएं, लोगों ने किया पुलिस के हवाले

Friday, Jan 05, 2018 - 12:44 AM (IST)

फतेहपुर/जसूर: राजा-का-तालाब में वीरवार दोपहर को 2 महिलाओं द्वारा लोगों के बैगों को काटकर उनमें से रुपए निकालने की वारदात का मामला दर्ज हुआ है। जानकारी के अनुसार वीरवार दोपहर दर्शना देवी निवासी तिहाल राजा-का-तालाब बाजार में सब्जी ले रही थी। उसी समय 2 महिलाओं ने उसके बैग को काटकर उसमें से एक हजार रुपए निकाल लिए। महिलाओं द्वारा बैग को काटकर रुपए निकालते एक अन्य महिला ने देख लिया। उस महिला द्वारा शोर मचाने पर दोनों महिलाएं भागने लगीं परंतु स्थानीय दुकानदारों की सहायता से उन्हें पकड़ लिया गया। 

बैंक में खड़े व्यक्ति के बैग से उड़ाए 50 हजार
इससे पहले कि उन्हें पुलिस के हवाले किया जाता, बाजार में ही स्थित पंजाब नैशनल बैंक से रमेश चंद निवासी तलाड़ा भी हक्का-बक्का बाहर निकला और अपने थैले से 50 हजार रुपए निकलने के बारे में कहा। जब उसने पकड़ी गई दोनों महिलाओं को देखा तो उसे शक हुआ कि जब वो अपनी पास बुक में एंट्री करवाने खड़ा था तो उक्त दोनों महिलाएं भी उस समय वहां थीं। जब लोगों ने पकड़ी गई दोनों महिलाओं से सख्ती से पूछताछ की तो पता चला कि उन्होंने ही रमेश चंद के थैले को काटकर उसमें से 50 हजार रुपए निकाले थे। इसी बात को लेकर महिलाओं को बैंक के अंदर लाया गया। 

पैंशन लेने आई महिला का भी काटा बैग
रैहन पुलिस को सूचित करने से पहले ही उक्त बैंक में पैंशन लेने आई एक बुजुर्ग महिला क्रोधू देवी ने भी अपने बैग के कटे होने की बात कही परंतु क्रोधू देवी ने बताया कि बैग के अंदर एक अन्य बैग होने की वजह से उसके साढ़े 9 हजार रुपए बच गए। पकड़ी गई दोनों महिलाओं ने लोगों को पूछताछ के दौरान बताया कि उनका नाम पायल व भावना है जबकि वो मध्य प्रदेश की रहने वाली हैं और जगह-जगह जाकर जुराब व अन्य हौजरी का सामान बेचती हैं। इन दिनों वे जसूर रेलवे स्टेशन पर रहती हैं और उनकी माता भी साथ में है। फिलहाल दोनों महिलाओं को रैहन पुलिस के हवाले कर दिया गया है। 

दोनों महिलाओं से कड़ी पूछताछ जारी
नूरपूर के डी.एस.पी. मेघनाथ चौहान ने बताया कि दोनों महिलाओं को नूरपूर थाना में लाया गया है और उनसे कड़ी पूछताछ की जा रही है। हो सकता है कि पूछताछ के दौरान किसी बड़े गिरोह का पता चले।