चेन स्नैचिंग के आरोप 2 महिलाएं व युवक धरा, पुलिस के लिए पेचीदा बना मामला

Friday, Nov 09, 2018 - 07:29 PM (IST)

नादौन: शुक्रवार को पुलिस के सामने एक अजीबोगरीब मामला आया, जब एक फोन कॉल पर नादौन के बस स्टैंड पर पहुंची पुलिस ने कथित चेन स्नैचिंग का प्रयास करने के मामले में 2 महिलाओं व एक युवक को दबोचा लेकिन कोई शिकायतकर्ता सामने नहीं आया। जानकारी के अनुसार पुलिस के आने से पहले लोगों ने चेन स्नैचिंग करने का कथित प्रयास करने वाली महिलाओं की जमकर धुनाई भी की। पुलिस को फोन पर सूचना मिली थी कि बस अड्डे पर चेन स्नैचिंग का प्रयास करने पर 2 महिलाओं को पकड़ा है। लोगों की उमड़ी भीड़ ने बस स्टैंड से बाहर खड़ी एक स्विफ्ट कार के चालक को भी धरदबोचा तथा पुलिस के हवाले कर दिया।

रिश्ते में सास-बहू हैं महिलाएं
इन दोनों महिलाओं ने पुलिस को बताया कि वे रिश्ते में सास तथा बहू हैं और लुधियाना घर से ज्वालामुखी मंदिर माथा टेकने आई थीं। जब वे नादौन बस स्टैंड पर खाने के लिए सेब तथा मूंगफली खरीद रही थीं तो लोगों की भीड़ ने उनसे मारपीट शुरू कर दी जबकि बस स्टैंड से बाहर कार में बैठे चालक जिसने अपना नाम पुलिस को मनप्रीत बताया, उसने पुलिस जांच में बताया कि उसका इन महिलाओं से कोई रिश्ता नहीं है, इन महिलाओं ने उसकी कार में लिफ्ट लेनी चाही थी।

ऐसी जागरूकता भी किस काम की
अब पुलिस के लिए भी मामला पेचीदा बन गया है क्योंकि इन महिलाओं को लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले तो कर दिया लेकिन शिकायत किसी ने दर्ज नहीं करवाई है, जिससे पुलिस भी अजीब स्थिति में है। लोगों में चर्चा है कि ऐसी जागरूकता भी किस काम की कि लोग शिकायत ही दर्ज न करवा पाएं, ऐसे में अब मामला क्या है, इस पर पर्दा ही पड़ा है। उधर, जांच अधिकारी एस.आई. शिव कुमार का कहना है कि फिलहाल मामले की छानबीन की जा रही है तथा उसके बाद ही कोई कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Vijay