काम मांगने आए 2 अज्ञात लोगों ने प्रधान के पति की गर्दन पर रखा चाकू

Saturday, Dec 30, 2017 - 12:38 AM (IST)

मानपुरा: दून विस क्षेत्र में सत्ता परिवर्तन होते ही उद्योगों में काम लेने के लिए लड़ाइयों का सिलसिला शुरू हो गया है। शुक्रवार दोपहर करीब 3 बजे ग्राम पंचायत भटौलीकलां की प्रधान सोनू देवी के पति कमल ज्ञानी को कुछ अज्ञात लोगों ने फोन किया कि हम आपसे मिलना चाहते हैं। जब उन्होंने कारण पूछा तो उक्त लोगों ने कहा कि मिलकर ही बताएंगे। प्रधान का पति जब उनसे मिलने के लिए के.आर.एम. टायर उद्योग के पास पहुंचा तो 2 लोग स्कूटी पर आए व उन्हें उद्योगों में कबाड़ व अन्य काम दिलवाने की लिस्ट उसके सामने रख दी।

स्कूटी से चाकू निकाल गले पर रख दिया 
जब प्रधान के पति ने उनसे कहा कि उद्योगों में काम दिलवाना मेरा काम नहीं है तो उन्होंने स्कूटी से चाकू निकाला और उसके गले पर रख दिया। वह किसी तरह से उनके चंगुल से छूटा और इसी दौरान स्थानीय लोग वहां एकत्रित हो गए व उनकी आपसी लड़ाई शुरू हो गई। लोगों को वहां इकट्ठे होते देखकर उक्त दोनों स्कूटी वहां छोड़ कर भाग गए। इसके बाद प्रधान सोनू देवी के साथ पंचायत के लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी। वहीं बरोटीवाला पुलिस के कर्मी भी सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंच गए, जिन्होंने उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर मामले को शांत किया।

प्रधान ने पुलिस को दी चेतावनी
प्रधान ने कहा कि उद्योगों में कबाड़ के ठेके लेने के लिए लोग इस कद्र उतारू हो गए हैं कि उनके  गांव में ही उनके पति की गर्दन पर दिन-दिहाड़े चाकू रख रहे हैं। उन्होंने स्थानीय पुलिस को चेतावनी दी कि अगर इन लोगों को जल्द गिरफ्तार नहीं किया गया तो पंचायत के लोग बरोटीवाला पुलिस थाना का घेराव करेंगे। मौके पर पहुंचे एस.एच.ओ. बरोटीवाला जयराम डोगरा ने भीड़ को शांत करवाया व मौके से चाकू व स्कूटी को कब्जे में लिया। वहीं एस.पी. बद्दी राहुलनाथ का कहना है कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है व जल्द ही जांच पड़ताल के बाद उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी व दोषियों को गिरफ्त में लिया जाएगा।