नशीली दवाइयां बनाने का मामला : नशीली दवाइयों की गिनती में जुटी 2 टीमें, कंपनी प्रबंधन फरार

Friday, Apr 26, 2019 - 10:27 PM (IST)

पांवटा साहिब: पुरूवाला के एक उद्योग में सी.आई.डी. व नारकोटिक्स क्राइम कंट्रोल टीमों की छापेमारी में बरामद नशीली दवाइयों की खेप की जांच शुक्रवार को भी पूरी नहीं हो सकी है। नशीली दवाइयों की गिनती के लिए 2 टीमें लगी हुई हैं। बताया जा रहा है कि छापेमारी से पहले कंपनी प्रबंधन मौके से फरार हो गया है। गौरतलब है कि सी.आई.डी. की टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि पांवटा साहिब के एक उद्योग में बड़ी मात्रा में नशीली दवाइयां बनाई जा रही हैं।

अभी तक 45 हजार नशीले कैप्सूल व 9 हजार शीशियां की हुई गिनती

सूचना के आधार पर सी.आई.डी. और नारकोटिक्स क्राइम कंट्रोल की संयुक्त टीम ने वीरवार देर शाम को पहले कंपनी में छापेमारी की लेकिन वहां पर टीम को कुछ नहीं मिला। इसके बाद कंपनी के स्टोर में रेड की गई, जहां पर भारी मात्रा में नशीली दवाइयां बरामद की गईं। दोपहर को एस.पी. सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने भी अपनी टीम के साथ मौके का जायजा लिया। बताया जा रहा है कि शुक्रवार शाम तक जांच टीम ने 45 हजार के करीब नशीले कैप्सूल व 9 हजार शीशियों की गिनती की थी। 

काफी समय से चल रहा था धंधा

पुरूवाला में स्थित यह उद्योग पिछले एक-डेढ़ साल से अवैध रूप से नशीली दवाइयां बनाने का काम कर रहा था। बताया जा रहा है कि इन नशीली दवाइयों की पांवटा साहिब सहित बाहरी राज्यों में भी सप्लाई की जा रही थी, जिससे उद्योग प्रबंधन मोटी कमाई कर रहा था। अभी सी.आई.डी. व ड्रग्स इंस्पैक्टर इसकी जांच कर रहे हैं।

क्या बोले डी.एस.पी. पांवटा साहिब

डी.एस.पी. पांवटा साहिब सोमदत्त ने बताया कि उद्योग के स्टोर में की गई छापेमारी में बरामद की गई दवाओं की गिनती की जा रही है। अभी तक जांच जारी है।

Vijay